पुलवामा जैसा हमला: सेना ने किया नाकाम, घाटी दहलाने की बड़ी साजिश

आतंकी पुलवामा जैसे भीषण हमले की फिराक में थे लेकिन उनके मसूबे तक नाकाम हो गए जब सेना ने घाटी से 52 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया।

Pulwama-type terror attack averted by army recovered 52 kg explosives near jk highway

पुलवामा जैसा हमला (file Photo)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में साल 2019 में आईईडी ब्लास्ट में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत और उस खौफनाक मंजर को दुनिया भूली भी नहीं की, आतंकियों ने ऐसा ही हमला करने की नई साजिश बना ली। आतंकी पुलवामा जैसे भीषण हमले की फिराक में थे लेकिन उनके मसूबे तक नाकाम हो गए जब सेना ने घाटी से 52 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया।

सेना ने सर्च ऑपरेशन में बरामद की 52 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री

दरअसल, जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथिपोरा गांव से सेना से गुरूवार को सेना ने 52 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद की। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक देख सेना भी दंग रह गयी। माना जा रहा है कि आतंकी इस विस्फोटक के जरिए सेना पर बड़े हमले की तैयारी में थे। हालंकि सेना ने उनके मंसूबो को नाकाम करते हुए एक बड़ा हमला होने से टाल दिया।

नेशनल हाईवे के पास छिपाया गया था विस्फोटक

सेना के अधिकारी ने बताया कि ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान लेथिपोरा गांव में पानी के एक टैंक के भीतर से विस्फोटक बरामद किया गया। ये 52 किलो विस्फोटक अलग-अलग पैकेट्स में रखे गए थे। वहीं एक अन्य टैंक में 50 डिटोनेटर भी बरामद हुए। ख़ास बात ये हैं कि जिस जगह से ये मौत का सामान बरामद हुआ, वह नेशनल हाईवे से महज 9 किलोमीटर की दूरी पर है। 14 फरवरी 2020 में इसी नैशनल हाईवे से पुलवामा हमले को अंजाम दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख में माहौल खराब: चीन ने फिर चली चाल, अब इस क्षेत्र पर है नजर

तीन आतंकी किये गए ढेर:

बता दें क़ इसके पहले कल सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच बटमालू में मुठभेड़ हो गयी थी।इस दौरान सेना को बड़ी सफलता तब हाथ लगी जब मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया। हालाँकि एक महिला की भी इस दौरान मौत हो गयी। इसके अलावा सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट सहित एक जवान घायल है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App