TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बोर्ड परीक्षा स्थगित: स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, जान लें एग्जाम की नई तारीख

कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। ऐसे में 10वीं और 12वीं की जो परीक्षा मार्च-अप्रैल से शुरू होनी थीं, वह अब एक महीने बाद से शुरू होंगी।

Shivani
Published on: 15 March 2021 2:25 PM GMT
बोर्ड परीक्षा स्थगित: स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, जान लें एग्जाम की नई तारीख
X

चंडीगढ़: पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने सोमवार को बड़ा एलान किया है। कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। ऐसे में 10वीं और 12वीं की जो परीक्षा मार्च-अप्रैल से शुरू होनी थीं, वह अब एक महीने बाद से शुरू होंगी। छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा की नई तारीखों का एलान कर दिया है।

Punjab Board Exams Postponed

कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने के बाद दोबारा पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। पिछले साल इसी महीने से कोरोना के कहर के मद्देनजर केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का एलान कर दिया था। साल के अंत तक राज्य सरकारों ने कोरोना के प्रसार को रोकने में कुछ हद तक काबू पा लिया था।वैक्सीन आने के बाद तो ऐसा लगा कि भारत ने कोरोना से जंग जीत ली है लेकिन इस साल की शुरुआत के साथ संक्रमण बढ़ने के बाद कई कई जिलों में लॉकडाउन, नाईट कर्फ्यू और पाबंदियों को लागू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Google पर लगा ये गंभीर आरोप, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

मार्च- अप्रैल में होने वाली बोर्ड परीक्षा एक महीने बढ़ी आगे

इसी कड़ी में महीनों बंद रहने के बाद बोर्ड परीक्षा के एलान के साथ ही स्कूल खुलने शुरू हुए लेकिन अब पंजाब में बोर्ड परीक्षाओं को ही स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार चिंता में हैं। ऐसे में सोमवार को सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए परीक्षाओं को रद्द करने का एलान किया।

board exam 2021-2

बोर्ड एग्जाम की बदली डेट, परीक्षा की नई तारीख ये

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं एक माह के लिए स्थगित कर दी हैं। बता दें कि पहले 12वीं की परीक्षाएं 22 मार्च से शुरू होनी थी। अअब यह परीक्षाएं 20 अप्रैल से होंगी, वहीं 10वीं की परीक्षा, जो पहले 9 अप्रैल से शुरू होनी थी। उनकी तारीख भी बदल गयी है। पंजाब में दसवी की बोर्ड परीक्षाएं अब 4 मई से शुरू होगी। वहीं इससे पहले पंजाब के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया था लेकिन राज्य में परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी गयी थी।

Shivani

Shivani

Next Story