×

मौतों से पंजाब में हाहाकार: नए स्ट्रेन से बढ़ा खतरा, CM ने मांगी सबके लिए वैक्सीन

पंजाब में कोरोना का नया वेरियंट यानी स्ट्रेन तेजी से अपने पैर पसार रहा है। पंजाब की तरफ से जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 401 नमूनों में से 81 प्रतिशत में नया स्ट्रेन मिला है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर चिंता व्यक्त की है।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 10:51 AM GMT
मौतों से पंजाब में हाहाकार: नए स्ट्रेन से बढ़ा खतरा, CM ने मांगी सबके लिए वैक्सीन
X
कोविड मौतों में मामलों मे तीसरे नंबर पर ये राज्य, 24 घंटों में रिकॉर्ड इतने केस

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना महाभयानक रूप ले चुका है। यहां कोरोना का नया वेरियंट यानी स्ट्रेन तेजी से अपने पैर पसार रहा है। पंजाब की तरफ से जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 401 नमूनों में से 81 प्रतिशत में नया स्ट्रेन मिला है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर चिंता व्यक्त की है। बताया जा रहा कि नया वेरियंट युवाओं पर सबसे ज्यादा असर डाल रहा है। जिसके चलते कैप्टन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि कोविड वैक्सीन को साठ साल से कम उम्र के लोगों के लिए भी जरूरी किया जाए। इस बारे में मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें... जमानत का अधिकार, मौलिक अधिकार के अंतर्गत

6382 लोगों की मौत

सोमवार को पंजाब में इस साल में एक दिन में कोरोना से सबसे ज्यादा होने वाली मौतों के मामले सामने आए थे। बता दें, सूबे में बीते 24 घंटों में 58 संक्रमितों की मौत हो गई और 2319 नए मामले मिले हैं। वहीं राज्य में अब तक संक्रमण से 6382 लोगों की मौत हो चुकी है।

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए नवांशहर, पटियाला, गुरदासपुर और लुधियाना में चार कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं। इसके साथ ही 12 जिलों में 75 माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए हैं, जिनमें 27670 लोग निवास कर रहे हैं।

covid फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...वैक्सीनेशन पर मोदी कैबिनेट का फैसला, 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर सभी को टीका

270 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में अब तक 5626458 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 215409 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूबे में अब 18628 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 270 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट और 23 को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

वहीं सोमवार की बात करें तो होशियारपुर में 10, जालंधर और नवांशहर में 9-9, अमृतसर और गुरदासपुर 4-4, बठिंडा, फरीदकोट, कपूरथला और तरनतारन में 3-3, लुधियाना, मोहाली व रोपड़ में 2-2, पटियाला, मानसा, फाजिल्का और संगरूर में 1-1 संक्रमित की मौत हुई। जिसके बाद से खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

ये भी पढ़ें...नींद न आने की समस्या खतरनाक, दिन-भर में ज़रूर ले 8 घंटे की नींद

Newstrack

Newstrack

Next Story