×

राहुल का हल्लाबोल: बोले अडानी-अंबानी किसानों का विकल्प, मोदी ने किया सब नष्ट

राहुल गांधी ने भी आज पंजाब में दूसरे दिन ट्रैक्टर रैली निकाली। 'अपनी खेती बचाओ यात्रा' की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया।

Shivani
Published on: 5 Oct 2020 1:38 PM GMT
राहुल का हल्लाबोल: बोले अडानी-अंबानी किसानों का विकल्प, मोदी ने किया सब नष्ट
X

चंडीगढ़: मोदी सरकार के कृषि कानूनों का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस नए कानून के विरोध में पंजाब में कल ट्रैक्टर रैली निकाली तो आज उन्होंने खेती बचाओ यात्रा के जरिये किसानों को सम्बोधित किया। आज पंजाब के भवानीगढ़ से समाना के लिए कांग्रेस ने ट्रैक्टर यात्रा की शुरुआत की थी।

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली

दरअसल, संसद के मॉनसून सत्र में कृषि बिल जब पेश किया गया, तो विपक्ष के पुरजोर विरोध के बाद बी इसे दोनों सदनों से मोदी सरकार ने पास करवा दिया। वहीं राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद कृषि सम्बन्धी कानूनों को लागू कर दिया गया। हालाँकि विपक्ष समेत पूरे देश में किसान इसका विरोध कर रहे हैं।

Punjab Farmers Protest Congress 2 day tractor rally rahul gandhi attack modi govt

कृषि कानून के विरोध में 'खेती बचाओ यात्रा'

इसी कड़ी में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल कृषि कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल गांधी ने भी आज पंजाब में दूसरे दिन ट्रैक्टर रैली निकाली। 'अपनी खेती बचाओ यात्रा' की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें- रेल का सफर होगा मंहगा! इतने प्रतिशत बढ़ेगा किराया, रेलवे लेने जा रहा ये फैसला

राहुल ने किया जनसभा को सम्बोधित

इस दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना लगाया। राहुल ने कहा, "6 साल से यह सरकार गरीबों, मजदूरों और किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण कर रही है। अगर आप इनकी नीतियां देखें तो एक भी नीति ऐसी नहीं है जो गरीब जनता को फायदा पहुंचा सके।"



भाजपा सरकार की नीतियों पर उठाये सवाल

राहुल ने नोटबंदी और जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने जो कानून लागू किये वे छोटे व्यापारियों और दुकानदारों के लिए नुकसानदायक रहे। उन्होंने सवाल किया कि नोटबंदी और जीएसटी से छोटे व्यापारियों को क्या मिला? उन्होंने कहा कि इसे लागू हए इतना समय हो गया, आप आज तक छोटे दुकानदारों को इसका मतलब समझ ही नहीं आया।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की सदस्यता: दर्जनों युवा हुए पार्टी में शामिल, अजय लल्लू भी मौके पर

वहीं राहुल ने कोरोना संकट को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से हमने गरीबों की मदद करने, भूखे मजदूरों, छोटे व्यापारियों की मदद करने को कहा लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया।

इन कानूनों को इस संकट के वक्त ही क्यों लाया गया

राहुल गांधी ने सवाल किया कि इन कानूनों को इस संकट के वक्त ही क्यों लाया गया? किस बात की जल्दी थी? उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों और मजदूरों के पेट पर लात मार रही है। उनके हाथ और गला काटने का काम कर रही है । अब किसान के पास सिर्फ दो ही विकल्प हैं। अडानी और अम्बानी। किसान क्या अडानी-अम्बानी से लड़ने में सक्षम हैं?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story