×

पंजाब में कर्मचारियों के वेतन में कटौती! सरकार ने की ये बड़ी गुजारिश

पंजाब सरकार भी बड़ा फैसला ले सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार अपने कर्मचारियों के वेतन में 30 फीसदी तक कटौती कर सकती है।

Shivani Awasthi
Published on: 16 April 2020 5:43 PM GMT
पंजाब में कर्मचारियों के वेतन में कटौती! सरकार ने की ये बड़ी गुजारिश
X

दुर्गेश पार्थसारथी

अमृतसर: कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकारें बड़े और प्रभावी फैसले ले रहीं हैं, वहीं इस दौरान लोगों की मदद और आर्थिक बोझ को कम करने के लिए सीएम समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के वेतन, सरकारी निधि को भी कम या खत्म करने का एलान कर दिया। इसी कड़ी में अब पंजाब सरकार भी बड़ा फैसला ले सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार अपने कर्मचारियों के वेतन में 30 फीसदी तक कटौती कर सकती है।

पंजाब में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा

इन दिनों पूरा देश कोरोना वायरस के सक्रमण से जूझ रहा है। देशभर में अब तक 12700 से अधिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 22 जिलों वाले पंजाब में कोरोना रोगियों की संख्‍या भी 191 पहुंच चुकी है। इनमें से 27 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 14 मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी: खुल गए बाजार! अब लॉकडाउन में भी खरीद सकते हैं ये सामान

लाॅकडाउन से कारोबार प्रभावित, कर्मचारियों की वेतन कटौती की संभावना

कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे पंजाब में तीन मई तक कर्फ्यू लागू है। इसकी वजह से प्रदेश के स्‍कूल-कॉलेजों सहित तमाम उद्योग-धंधे भी बंद हैं। लोगों के कारोबार प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में सूबे की सरकार ने एक नोटिफीकेशन जारी कर कर्मचारियों से 20 से 30 प्रतिशत कम वेतन लेने की गुजारिश की है।

अब यहां बढ़ेगा लॉकडाउन, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

कर्मचारियों से 30 प्रतिशत तक कम वेतन लेने की गुजारिश

अपने जारी आदेश में मुख्‍य मंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकारी कर्मचारी स्‍वैच्छिक रूप से कम वेतन लेने की सोचें। उन्‍होंने कहा है कि एक और बी ग्रुप के कर्मचारी 30 प्रतिशत और सी और डी ग्रुप के कमर्चमारी 20 प्रतिशत कम वेतन और भत्‍ते लें।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, UP में शुरू होंगी ये 11 इंड्रस्ट्रीज

मुख्‍यमंत्री में अपने कर्मचारियों से यह भावनात्‍मक अपील कोरोना संकट से जूझ रहे प्रदेश के लोगों की मदद के लिए की है। ताकि कर्मचारियों के इस अंशदान से जरूरतमंदों मदद के साथ-साथ दवाओं और उपकरणों पर यह रकम खर्च की जा सके।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story