×

रोया पूरा देश: मुठभेड़ के दौरान शहीद हुआ जवान, नम आंखों से दी आखिरी विदाई

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सूबेदार राजेश कुमार का पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके पैतृक गांव पंजाब के होशियारपुर जिले के कलीचपुर कलोता गांव पहुंचा।

Shreya
Published on: 3 Sep 2020 12:01 PM GMT
रोया पूरा देश: मुठभेड़ के दौरान शहीद हुआ जवान, नम आंखों से दी आखिरी विदाई
X
शहीद को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

पंजाब: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सूबेदार राजेश कुमार का पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके पैतृक गांव पंजाब के होशियारपुर जिले के कलीचपुर कलोता गांव पहुंचा। यहां पर गांव वाले पार्थिव शरीर के पहुंचने से पहले ही शहीद सूबेदार के आखिरी दर्शन के लिए सड़कों पर तिरंगा लिए खड़े रहे।

अंतिम यात्रा में लोगों का उमड़ा हुजूम

जैसे ही शहीद सूबेदार राजेश कुमार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में पहुंचा, वहां भारत माता जय और शहीद राजेश कुमार अमर रहे के नारे लगे। इस दौरान पूरे गांव वालों की आंखों में नमी बनी रही। शहीद की अंतिम यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था।

यह भी पढ़ें: समुद्र में भीषण आग: सेना भागी जान बचाकर, भारत से मदद मांग रहा ये देश

नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

शहीद सूबेदार राजेश कुमार की होशियारपुर के कलीचपुर कलोता गांव में अंतिम यात्रा निकाली गई। सभी ने नम आंखों के साथ शहीद राजेश कुमार को आखिरी विदाई दी। शहीद जवान को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई थी।

यह भी पढ़ें: भयानक भूकम्प आएगाः आप भी हैं ज्वालामुखी के निकट, कभी भी हो सकता बड़ा विस्फोट

CM कैप्टन अमरिंदर ने शहीद को किया नमन

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Capt.Amarinder Singh) ने कल यानी बुधवार को शहीद सूबेदार राजेश कुमार (Subedar Rajesh Kumar) को नमन किया और उनके परिजनों को 50 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने इस बारे में ट्विट करते हुए लिखा कि

यह भी पढ़ें: चीन को धूल चटाने के लिए भारतीय सेना तैयार, सेना प्रमुख ने लिया LAC का जायजा

यह जानकर दुख हुआ कि हमने राजौरी, जम्मू कश्मीर में 60 SATA यूनिट के हमारे बहादुर सैनिक सूबेदार राजेश कुमार को खो दिया। वह होशियारपुर के मुकेरियां का रहने वाला था। परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मेरी हार्दिक संवेदना। RIP!



यह भी पढ़ें: नाची सपना चौधरी: ठुमकों पर घायल हुआ पूरा देश, सोशल मीडिया पर छाया नया गाना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story