×

हादसे से दहला ये राज्य: 50 बच्चों की जान पर आई आफत, मची अफरा-तफरी

पंजाब के कपूरथला में बुधवार सुबह करीब 9 बजे एक बड़ा हादला होते-होते टल गया। दरअसल, सुबह प्राइवेट स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

Shreya
Published on: 15 Jan 2020 6:49 AM GMT
हादसे से दहला ये राज्य: 50 बच्चों की जान पर आई आफत, मची अफरा-तफरी
X

चंडीगढ़: पंजाब के कपूरथला में बुधवार सुबह करीब 9 बजे एक बड़ा हादला होते-होते टल गया। दरअसल, सुबह प्राइवेट स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई, हालांकि अच्छी बात ये रही कि बस बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। ये बस अकाल एकेडमी सुल्तानपुर लोधी स्कूल की थी। हादसे में 50 से ज्यादा बच्चे बाल-बाल बच गए।

घने कोहरे की वजह से हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, बस हर दिन की तरह ही सुल्तानपुर लोधी के आसपास के इलाके से बच्चों को लेकर स्कूल के लिए रवाना हुई। लेकिन घना कोहरा होने की वजह से बस ड्राइवर प्रीतम सिंह को सामने से आ रहा ट्रक दिखाई नहीं पड़ा।

यह भी पढ़ें: बिहार में अमित शाह: वैशाली में गरजेंगे गृह मंत्री, इसलिए ख़ास होगा दौरा…

पहिए में कट लगने की वजह से अनियंत्रित हुई बस

लेकिन समय रहते ड्राइवर प्रीतम सिंह ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए बस को सड़क के किनारे कच्ची जमीन पर उतार कर बस को ट्रक के साथ टक्कर से बचा लिया। लेकिन कच्ची जमीन पर बस को उतारते वक्त अचानक कट लग गया और इस वजह से बस अनियंत्रित होकर स्ट्रीट लाइट के खंभे को तोड़ती हुई खेतों में जाकर पलट गई।

डीएसपी सरवन सिंह पहुंचे मौके पर

जब बच्चों के चिल्लाने की आवाज आई तो लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और बच्चों को बस से निकाला। कुछ बच्चे इस हादसे में घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भिजवा दिया गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सरवन सिंह बल मौके पर पहुंचे।

दोनों ड्राइवरों को पुलिस ने लिया हिरासत में

हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया। वहीं पुलिस ने दोनों ड्राइवरों को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है। हादसे की खबर मिलने पर बच्चों के माता-पिता भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: कर लिया ‘खिचड़ी’ का स्नान और भूल गए! तो अभी है वक्त, अपने नाम से करें ये काम

Shreya

Shreya

Next Story