×

बिहार में अमित शाह: वैशाली में गरजेंगे गृह मंत्री, इसलिए ख़ास होगा दौरा...

अमित शाह गुरूवार को बिहार के दौरे पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर भाजपा की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के जनसभा करेंगे।

Shivani Awasthi
Published on: 15 Jan 2020 6:36 AM GMT
बिहार में अमित शाह: वैशाली में गरजेंगे गृह मंत्री, इसलिए ख़ास होगा दौरा...
X
हिंसा पर भड़के अमित शाह: अब टुकड़े-टुकड़े गैंग की खैर नहीं

पटना: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) गुरूवार को बिहार (Bihar) के दौरे पर होंगे। शाह यहां नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर भाजपा की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत वैशाली में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गृह मंत्री भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं संग बैठ करेंगे। उनके बिहार दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है, वहीं भाजपा नेताओं में उत्साह है।

अमित शाह का कार्यक्रम:

भारत में नागरिकता कानून लागू होने के बाद से इसका विरोध हो रहा है। वहीं भाजपा सीएए के प्रति फैले भ्रम को दूर करने के लिए देशव्यापी स्तर पर जनजागरण अभियान चला रही है। इसी कड़ी में गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 16 जनवरी को बिहार के वैशाली पहुंचेंगे। इस दौरान वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: ममता है ‘राक्षसी’: तो बीजेपी के नेता हैं ‘देवता’, बयान पर मचा घमासान

अमित शाह भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे। इस दौरान शाह उन्हें लोगों को सीएए व एनआरसी के प्रति जागरूक करने के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देंगे। इस बारे में बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि गृहमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और लोगों में भी खासा उत्साह है।

शाह को दौरा इसलिए भी ख़ास:

गृह मंत्री का ये दौरा दूसरे मायने भी खास है। दरअसल, इसी साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए मार्ग दर्शित करने और उन्हें वोटर्स को साधने के लिए अभी से तैयारी शुरू करने के लिए अमित शाह निर्देशित करेंगे। शाह की रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित है। कहा जा रहा है कि जनसभा में हजारों कि संख्या में लोग शामिल होंगे। शाह जनसभा के माध्यम से विपक्षियों पर भी निशाना साधेंगे।

राम मंदिर निर्माण का इस दिन होगा श्रीगणेश, गृहमंत्री और CM योगी ने दिया संकेत

ये भी पढ़ें: हिंदू आतंकी’ बयान पर घमासान, BJP-कांग्रेस आमने सामने

सीएम योगी भी कर चुके बिहार दौरा:

बता दें कि बीते दिन उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी बिहार पहुंचे थे। गया में उन्होंने रैली कर जनसभा को सीएए के समर्थन में संबोधित किया था।

ये भी पढ़ें: DSP और आतंकी का ऐसा कनेक्शन: ये राज आपके होश उड़ा देगा

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story