×

Coromandel Express Accident: ट्रेन दुर्घटना को लेकर जुबानी जंग शुरू, इन नेताओं ने केंद्र सरकार पर साधा निशान

Coromandel Express Accident: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नें सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कल मेरे बगल में रेल मंत्री और धर्मेंद्र प्रधान खड़े थे मैने कुछ भी नहीं बोली, लेकिन बहोत कुछ बोल सकती था।

Anant Shukla
Published on: 4 Jun 2023 6:48 PM GMT
Coromandel Express Accident: ट्रेन दुर्घटना को लेकर जुबानी जंग शुरू, इन नेताओं ने केंद्र सरकार पर साधा निशान
X
Rahul Gandhi and Mamta banerjee targeted bjp over Coromandel Express Accident (Photo-Social Media)

Coromandel Express Accident: ओडिशा के बहनागा बाजार में शुक्रवार को हुए भीषड़ हादसे में मौतो की संख्या 275 हो गई है। 1175 लोग घायल हैं। 793 को छुट्टी दे दी गई है। जबकि 382 का इलाज चल रहा। इसमें कई गंभीर रूप से घायल हैं। इसको लेकर अब कई विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दी हैं। उनका कहना है कि यह दुर्घटना रेल मंत्रालय की लापरवाही से हुई है। रेल मंत्री को स्तिफा दे देना चाहिए।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

आज पत्रकार वार्ता के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नें भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कल मेरे बगल में रेल मंत्री और धर्मेंद्र प्रधान खड़े थे मैने कुछ भी नहीं कहा, लेकिन बहोत कुछ बोल सकती था। उन्होने पूछा कि बेंगलुरू-हावड़ा एक्सप्रेस में एंटी कोलिजन डिवाइस क्यों नहीं लगी थी। रेलवे को प्राइवेट कंपनियों को बेचने के लिए छोड़ दिया गया है। इसके बाद उन्होंने पूछा कि मेरे पास पूरी लिस्ट है कि नीतीश, लालू यादव और मेरे मंत्रित्व काल में कितनी मौते हुई थी। मैने रेलवे को कितना आधुनिक बनाया था। सरकार बताए की गोधरा काण्ड में कितने लोग मारे गए।

राहुल गांधी ने रेल मंत्री का मांगा स्तिफा

राहुल गांधी नें भी उड़ीशा में हुए भीसड़ सड़ दुरघटना को लेकर सरकार पर निसाना साधा। उन्होंने रेल मंत्री अश्वनी वैश्णव से स्तिफे की मांग की है। उन्होंने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि “270+ मौतों के बाद भी कोई जवाबदेही नहीं! मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की ज़िम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती। प्रधानमंत्री को फ़ौरन रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए!”

लापरवाही से हुई दुर्घटना-तेजस्वी यादव

बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह रेल दुर्घटना लापरवाही की वजह से हुई है। इस घना ने रेल मंत्रालय के सारे दावों के उजागर कर दिया। जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। पूरी घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

बता दें कि

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story