×

मोदी सरकार पर राहुल का वार, आपदा में भी गरीबों से मुनाफा कमा रही सरकार

राहुल गांधी  हर समय केंद्र सरकार को निशाने पर लेने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। राहुल ने मोदी सरकार मुनाफा कमाने वाली सरकार कहा है। साथ ही आपदा के समय में भी गरीबों से मुनाफा वसूलने में मोदी सरकार पीछे नही  है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 July 2020 5:12 AM GMT
मोदी सरकार पर राहुल का वार, आपदा में भी गरीबों से मुनाफा कमा रही सरकार
X

नई दिल्ली : राहुल गांधी हर समय केंद्र सरकार को निशाने पर लेने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। राहुल ने मोदी सरकार मुनाफा कमाने वाली सरकार कहा है। साथ ही आपदा के समय में भी गरीबों से मुनाफा वसूलने में मोदी सरकार पीछे नही है।

यह पढ़ें...योगी राज में अपराधियों में खौफ का माहोल, पुलिस ने किए कुल 6,126 एनकाउंटर

428 करोड़ रुपये की कमाई

राहुल गांधी ने कहा कि देश में बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, फिर भी इंडियन रेलवे लाभ कमाने में लगी है। एक ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने टिप्पणी की। इस रिपोर्ट में बताया है कि कोरोना काल में इंडियन रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 428 करोड़ रुपये की कमाई की है।

राहुल गांधी ने कहा, “बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, लाभ ले सकते हैं-आपदा को मुनाफे में बदल कर कमा रही है गरीब विरोधी सरकार।”

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था

बता दें कि कोरोना की वजह से 25 मार्च को देश में अचानक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था तो बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लाखों मजदूर दिल्ली, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद जैसे शहरों में फंस गए थे। इन मजदूरों को इनके घर तक पहुंचाने के लिए सरकार ने बाद में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की थी।



यह पढ़ें...
विकास का ऑडियो: एनकाउंटर से पहले करना चाहता था इस शख्स से बात, हुआ खुलासा

इन श्रमिक ट्रेनों के किराये को लेकर भी विवाद हुआ था। जब श्रमिक ट्रेनें शुरू हुई तो राज्यों ने मजदूरों से किराया नहीं लेने का ऐलान किया। इसमें मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ जैसे राज्य शामिल थे. हालांकि गुजरात, मुंबई, दिल्ली से लौट रहे मजदूरों ने शिकायत की जब वे ट्रेन से लौट रहे थे, तो उनसे किराया लिया गया। केंद्र ने इस सफाई देते हुए कहा था कि यात्रा का 85 फीसदी खर्च केंद्र सरकार उठा रही है, जबकि 15 फीसदी राज्य सरकारों को देना है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story