×

सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल, चीन को लेकर दिया ये बड़ा बयान

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक से पहले सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन का हमला पहले से प्लान था। लेकिन हमारी सरकार सोती रही।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 Jun 2020 7:22 AM GMT
सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल, चीन को लेकर दिया ये बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर हुई झड़प में भारत के 20 जवानों के शहीद हो जाने से पूरे देश में आक्रोश है। हर कोई चीन से अब बदला चाहता है। और उन वीर शहीदों की शहादत का इंसाफ और बदला। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले को लेकर लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं।और लगातार सवाल उठा रहे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है।

चीन ने प्लान से किया हमला, सोती रही भारत सरकार - राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक से पहले सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन का हमला पहले से प्लान था। लेकिन हमारी सरकार सोती रही। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस मामले पर ट्वीट करते हुए तीन बिन्दुओं को मुख्य रूप से उठाया। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अब ये साफ हो गया है कि चीन ने जो गलवान में जो हमला किया वो पहले से प्लान किया हुआ था। भारत सरकार इस दौरान सोती रही और समस्या को टालती रही।

ये भी पढ़ें- चीन को जवाब देने की तैयारीः अग्रिम मोर्चों पर बढ़ाई तैनाती, खाली कराए गांव

राहुल गांधी ने इसके अलावा लिखा कि सरकार की लापरवाही का खामियाजा हमारे जवानों को भुगतना पड़ा। राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ समाचार एजेंसी ANI की एक खबर भी ट्वीट की है, जिसमें रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक का बयान शामिल है। श्रीपद नाइक ने माना है कि चीन के द्वारा किया गया हमला पहले से ही प्लान किया हुआ था। भारतीय सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी।

भारत के जवानों की शाहदत नहीं जाएगी व्यर्थ- पीएम मोदी

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने अपने बयान में ये भी कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। भारत की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा की जाएगी। गौरतलब है कि 15 जून की रात को गलवान घाटी के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। जबकि चीन को भी भारी नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़ें- तुरंत हटाएं चाइनीज ऐप: जारी हुए सख्त निर्देश, नहीं तो झेलनी पड़ेगी आफत

चीन ने अबतक अपनी ओर से कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से इस बारे में बयान जारी किया गया, उन्होंने कहा कि भारत अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा। अगर उकसाया गया तो करारा जवाब भी देगा। पीएम ने कहा कि भारत के जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story