×

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पूछा-चीन पर क्यों चुप हैं PM

एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने  ट्वीट कर कहा, चीनी लद्दाख में घुसे और हमारे क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया। इस बीच पीएम मोदी चुप्पी साधे हुए हैं और पूरे मामले से कहा गायब हैं।

suman
Published on: 10 Jun 2020 5:03 AM GMT
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पूछा-चीन पर क्यों चुप हैं PM
X

नई दिल्ली: एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, चीनी लद्दाख में घुसे और हमारे क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया। इस बीच पीएम मोदी चुप्पी साधे हुए हैं और पूरे मामले से कहा गायब हैं।

लगातार केंद्र की मोदी सरकार से राहुल गांधी सवाल पूछ रहे हैं कि वह देश को बताए कि आखिर लद्दाख में क्या हो रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष यह सवाल पूछ रहे हैं कि मोदी सरकार यह बताए कि क्या लद्दाख में घुसकर चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया है। मोदी सरकार और उसके रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं।फिर राहुल गांधी ने आज बुधवार को कहा कि चीनी, लद्दाख में हमारे क्षेत्र में चले आए और कब्जा कर लिया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं और पूरे मामले से ही गायब हैं।

यह पढ़ें...ड्रग इंस्पेक्टर को बिना मास्क के घर से निकलना पड़ा भारी, DM ने काट दिया चालान



राहुल बार बार इस मुद्दे पर सरकार से सवाल कर रहे हैं। पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट का शायराना अंदाज में जवाब दिया था। राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर मंगलवार को राहुल गांधी ने पलटवार किया थे। उन्होंने ट्वीट कर सवाल पूछा, “एक बार रक्षा मंत्री का ‘हाथ के निशान’ पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?”

यह पढ़ें..कश्मीरी पंडित की हत्या: गुस्से में एक्टर अनुपम खेर, कही ऐसी बात

इधर एलएसी विवाद पर आज भारत-चीन के बीच एक बार फिर बैठक होने के आसार हैं। दोनों देशों के बीच मेजर जनरल स्तर की बातचीत हो सकती है। बातचीत से ठीक पहले गलवान घाटी समेत कई तीन जगहों पर चीन ने 1 से 2 किलोमीटर अपनी सेना पीछे हटा ली है।

बता दें कि भारत और चीन के बीच ताजा विवाद लद्दाख में हो रहा है। वहां चीन भारत के निर्माण कार्य का विरोध कर रहा है। दूसरी तरफ भारत ने साफ कर दिया है कि सड़क निर्माण नहीं रुकेगा। इस बीच वहां चीन द्वारा भारी सैनिक बल तैनात करने की खबरें थीं, जिसके बाद भारत ने भी वहां सैनिक गतिविधियां बढ़ा दी थीं। इस बीच सरकार सूत्रों से खबर आ रही है कि भारत और चीन की सेनाएं अपने-अपने क्षेत्र में पीछे हटी हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story