राहुल गांधी ने काबुल में गुरुद्वारा हमले पर जताया दुख, 25 की हुई है मौत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारा पर हमले में 25 लोगों के मारे जाने पर बुधवार को दुख जताया। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारा पर हमले में 25 लोगों के मारे जाने पर बुधवार को दुख जताया। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले और इसमें 25 लोगों के मारे जाने की खबर से स्तब्ध हूं। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें…अभी-अभी हुआ इस मशहूर एक्‍ट्रेस का निधन, बाॅलीवुड में शोक की लहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। भारत के विदेश मंत्रालय ने भी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक उपासना स्थल पर ऐसा कायराना हमला, इन हमलावरों और उनका समर्थन करने वालों की शैतानी मानसिकता को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें…स्पेन की उप प्रधानमंत्री कारमेन काल्वो का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया: रिपोर्ट

दरअसल, भारी हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावरों ने बुधवार को काबुल के एक गुरुद्वारे पर हमला कर दिया जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। यह हमला इस अशांत देश में अल्पसंख्यकों पर अब तक हुए सबसे घातक हमलों में से एक है। इससे हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है।