×

राहुल गांधी इस दिग्गज कारोबारी संग करेंगे बात, इन अहम मुद्दों पर होगा मंथन

राहुल संवाद कार्यक्रम के तहत गुरूवार को बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज से बातचीत करेंगे। इसके पहले राहुल आइबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से संवाद कर चुके हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Jun 2020 4:25 AM GMT
राहुल गांधी इस दिग्गज कारोबारी संग करेंगे बात, इन अहम मुद्दों पर होगा मंथन
X

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत कोरोना संकट के कारण देश की बिगड़ी हुई सामाजिक और आर्थिक स्थिति पर एक्सपर्ट्स से बात की जाती है। इसी कड़ी में राहुल संवाद कार्यक्रम के तहत गुरूवार को बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज से बातचीत करेंगे। इसके पहले राहुल आइबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से संवाद कर चुके हैं।

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज से बातचीत

कोरोना संकट के बीच भारत की चरमराई अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के बड़े बिजनेसमैन और बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज के साथ गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बात करेंगे। इस बातचीत का मुख्य एजेंडा कोविड -19 की वजह से बिजनेस सेक्टर पर आए संकट और उधोगपतियों के काम-काज में आ रही मुश्किलों पर चर्चा करना होगा।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की ऑस्ट्रेलियाई पीएम संग वर्चुअल मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर चर्चा

राहुल गांधी ने आज खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर लोगों को इसके बारें में बताया है। ये बातचीत सुबह दस बजे होगी। दोनों के बीच बातचीत का पूरा वीडियो भी जारी किया जाएगा।

बातचीत से पूर्व ट्रेलर जारी

कांग्रेस की तरफ से इस पूरी बातचीत का एक ट्रेलर आज जारी किया गया है। जिसमें राहुल गांधी ने सवाल करते हुए नजर आ रहे हैं।

राहुल पूछते हैं कि अब जब लॉकडाउन से खुलने का प्रोसेस शुरू हो गया है, तो फिर आपकी सप्लाई चेन किस तरह काम कर रही है और अब कैसे काम आगे बढ़ रहा है।



इसके बाद बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज राहुल की बातों का जवाब देते हुए कहते हैं कि आप कह रहे हैं कि कुछ खुल रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। क्योंकि आज एक सप्लायर खुलता है तो एक जोन में केस आता है, फिर वो बंद हो जाता है। कल दूसरे सप्लायर के यहां भी ऐसी ही दिक्कत आ जाती है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने सहायक शिक्षकों की भर्ती कोर्ट में अटकने पर यूपी सरकार को घेरा

राजीव बजाज ने कहा कि अभी लॉकडाउन खुलने का प्रोसेस पूरी तरह से शुरू नहीं हुआ है, जिससे काम पर फर्क पड़ा है। यहां आपको ये भी बताते कि हाल के दिनों में राहुल गांधी अभी तक गांधी रघुराम राजन, अभिजीत बनर्जी के अलावा हार्वर्ड के प्रोफेसर समेत अन्य कई विशेषज्ञों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये वार्तालाप कर चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story