×

राहुल की चेतावनी, कोरोना पर नहीं मानी मेरी बात, चीन पर भी नहीं सुन रही सरकार

राहुल गांधी  ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर चीन को लेकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि चीन को लेकर उनकी चेतावनी को बार-बार खारिज किया जा रहा है, जबकि उन्होंने कोविड-19 और अर्थव्यवस्था को लेकर जो चेतावनी दी थी, वो सच हुई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 24 July 2020 1:55 PM GMT
राहुल की चेतावनी, कोरोना पर नहीं मानी मेरी बात,  चीन पर भी नहीं सुन रही सरकार
X

नई दिल्ली राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर चीन को लेकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि चीन को लेकर उनकी चेतावनी को बार-बार खारिज किया जा रहा है, जबकि उन्होंने कोविड-19 और अर्थव्यवस्था को लेकर जो चेतावनी दी थी, वो सच हुई है।

यह पढ़ें...69000 शिक्षक भर्ती मामला: अब इस दिन होगी सुनवाई, इसलिए कोर्ट ने टाला

लेकिन चीन के मामले में भी सरकार अनसुना कर रही है। राहुल गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार से लद्दाख में चीन की मौजूदगी पर लगातार सवाल कर रही है। शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा, ' उन्होंने कोवि़ड-19 और अर्थवयवस्था पर चेतावनी दी थी, जिसे उन्होंने बकवास बता दिया, लेकिन फिर वही मुसीबत आई। मैं उन्हें चीन पर भी चेतावनी दे रहा हूं। वो फिर इसे बकवास बता रहे हैं।'



राहुल गांधी ने इससे पहले गुरुवार को वीडियो सीरीज 'सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ' के जरिए सरकार को निशाने पर लिया। इस सीरीज की तीसरी कड़ी गुरुवार को जारी की गई। राहुल गांधी ने वीडियो में चीन से निपटने के बारे में बताया। राहुल ने कहा कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे।

यह पढ़ें...राम मंदिर निर्माण पर नई खुशखबरी, आया ये बड़ा फैसला…

उन्होंने कहा कि आप उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर चीन ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे पहली बात यह है कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है।

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना की कथित घुसपैठ को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार स्पष्टीकरण मांग रही है। पार्टी का कहना है कि मोदी सरकार इलाके में चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर साफ-साफ तथ्य नहीं बता रही है। खासकर, 15 जून को गलवान घाटी में दोनों देशों की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के जान देने के बाद यह मुद्दा काफी गरमाया था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story