×

Rahul Gandhi's Disqualification: राहुल गांधी का बदल जाएगा पता, मां सोनिया के घर हो रहे शिफ्ट...10 जनपथ भेजा जा रहा सामान

Rahul Gandhi House Shifting: लोकसभा से सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस मिला था। उन्हें 22 अप्रैल तक सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा गया था। अब राहुल का पता बदलने जा रहा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 5 April 2023 7:41 PM GMT (Updated on: 5 April 2023 7:53 PM GMT)
Rahul Gandhis Disqualification: राहुल गांधी का बदल जाएगा पता, मां सोनिया के घर हो रहे शिफ्ट...10 जनपथ भेजा जा रहा सामान
X
राहुल गांधी और सोनिया गांधी (Social Media)

Rahul Gandhi House Shifting: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही 10 जनपथ शिफ्ट होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी के घर का सामान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास 10 जनपथ में शिफ्ट होने लगा है। राहुल गांधी के ऑफिस कामकाज के लिए घर की तलाश की जा रही है। पार्लियामेंट से राहुल गांधी की सांसदी जाने के दो दिन बाद लोकसभा हाउसिंग पैनल ने उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया था।

राहुल गांधी अभी तक 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में रह रहे थे। साल 2004 में पहली बार लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद उन्हें ये बंगला आवंटित हुआ था। नियमों के अनुसार, राहुल गांधी को अयोग्यता आदेश (24 मार्च) की तारीख से एक महीने के भीतर अपना सरकारी बंगला खाली करना था। इस नोटिस के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा था कि, वह बंगला खाली करने के नोटिस का पालन करेंगे।

सूरत कोर्ट से मिली थी 2 साल की सजा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सरकारी बंगला छोड़ने के बाद मां सोनिया गांधी के घर यानी 10 जनपथ शिफ्ट हो रहे हैं। उनका सामान यहां लाया जा रहा है। जल्द ही राहुल गांधी यहां रहने लगेंगे। पिछले महीने 23 मार्च को सूरत कोर्ट ने मानहानि केस में उन्हें 2 साल कैद की सजा सुनाई थी। हालांकि, थोड़ी देर में ही उन्हें जमानत भी मिल गई थी।

नोटिस के जवाब में राहुल ने कहा था 'थैंक यू'

लोकसभा सचिवालय में उप सचिव मोहित राजन (Mohit Rajan) को एक पत्र लिखकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था, '12, तुगलक लेन में मेरे आवास को रद्द करने के संबंध में 27 मार्च 2023 के आपके पत्र के लिए धन्यवाद। राहुल ने आगे कहा था कि, पिछले चार कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में ये लोगों का जनादेश है। जिसके लिए मैं यहां बिताए अपने समय की सुखद यादों का श्रेय देता हूं। अपने अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, मैं निश्चित रूप से आपके आदेश का पालन करूंगा।'

'मोदी सरनेम' वाले बयान पर मिली सजा

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक की जनसभा में 'मोदी सरनेम' को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, सभी चोरों का सरनेम 'मोदी' क्यों होता है? इसके बाद गुजरात के बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story