×

राहुल गांधी की फटकार: दिया पाकिस्तान को ऐसा करारा जवाब

Harsh Pandey
Published on: 28 Aug 2019 5:04 AM GMT
राहुल गांधी की फटकार: दिया पाकिस्तान को ऐसा करारा जवाब
X
Rahul Gandhi

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भाजपा की मोदी सरकार का पक्ष लेते हुए कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई है। राहुल ने कहा है कि मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन, मुझे यह पूरी तरह स्पष्ट करना चाहिए कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

इसके साथ ही राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है क्योंकि इसे पाकिस्तान उकसाता रहा है और इसका समर्थन कर रहा है। पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख रुप से बढ़ावा देता रहा है।

पाक ने लिखी थी UN को चिट्ठी...

पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें भारत पर कश्मीर में हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन जैसे कई विभिन्न आरोपों का जीक्र किया था।

यह भी पढ़ें: मोदी की कैबिनेट बैठक: आज जम्मू-कश्मीर पर होंगे बड़े ऐलान

खास बात यह है कि पाकिस्तान के इस ख़त में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिखा है, जिसमें यह दावा किया गया है कि कश्मीर मुद्दे पर सोर्स के रूप में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और PDP चीफ महबूबा मुफ़्ती समेत नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है।

CWC की बैठक में राहुल ने कहा...

बता दें कि कांग्रेस वर्क कमेटी की मीटिंग के बाद राहुल ने कहा था कि अभी तक जितनी भी जानकारी मिल सकी है उसके मुताबिक वहां गलत हो रहा है और लोग मारे जा रहे हैं।

G7 समिट में प्रधानमंत्री मोदी...

कश्मीर मुद्दे पर लगातार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ रही है। सभी देशों के सामने इसकी थू-थू हो रही है। G7 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान के साथ उनके सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और किसी तीसरे देश को इसमें हस्तक्षेप करने की ज़रूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: पाकिस्तान की चौकियां ध्वस्त, लगातार गोलीबारी जारी

इमरान खान का अमेरिका दौरा...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका दौरे के बाद से पाकिस्तान यह झूठ लोगों के सामने फैला रहा था कि कश्मीर मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यस्थता की पेशकश की है लेकिन G7 समिट में पीएम मोदी और ट्रंप की वार्ता से पाकिस्तान की सभी उम्मीदों झटका लगा है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story