×

भड़के राहुल गांधी: संसदीय समिति की मीटिंग से वॉक आउट, बोले- समय की बर्बादी

रक्षा पर संसदीय समिति की बैठक को राहुल गांधी और दो अन्य कांग्रेसी नेता बीच में ही छोड़कर चले गए। बैठक में सशस्त्र बलों की यूनिफॉर्म को लेकर बात हो रही थी।

Shivani
Published on: 16 Dec 2020 3:11 PM GMT
भड़के राहुल गांधी: संसदीय समिति की मीटिंग से वॉक आउट, बोले- समय की बर्बादी
X

नई दिल्ली :बुधवार को रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बैठक हुई, जिसका कांग्रेस ने वॉक आउट कर दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के अन्य सदस्यों ने संसदीय समिति के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की और ये कहते हुए वॉक आउट कर दिया कि कोई सुनने वाला नहीं, सिर्फ समय की हो रही है।

रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बैठक, कांग्रेस का वॉक आउट

दरअसल, रक्षा पर संसदीय समिति की बैठक को राहुल गांधी और दो अन्य कांग्रेसी नेता बीच में ही छोड़कर चले गए। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सशस्त्र बलों की यूनिफॉर्म को लेकर बात हो रही थी। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि संसदीय समिति ने सशस्त्र सेनाओं की यूनिफॉर्म पर चर्चा करके समय खराब किया है, जबकि चर्चा इस बात पर होनी चाहिए थी कि सेनाओं को बेहतर तरीके से कैसे सुसज्जित किया जाए।

ये भी पढ़ेंः अजीत डोभाल की भविष्यवाणी: चीन की चाल से थे वाकिफ, सालों पहले खोली थी पोल

राहुल बोले-समय की बर्बादी, सुनना ही नहीं चाहते यहां

राहुल गांधी का आरोप है बैठक के दौरान उन्हें और उनके साथियों को बोलने नहीं दिया गया। जानकारी के मुताबिक, राहुल ने बैठक में बोलना चाहा लेकिन समिति के अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के सांसद जुअल ओरम ने उन्हें बोलने नहीं दिया।

rahul gandhi

अध्यक्ष जुअल ओराम ने राहुल गांधी को बीच में बोलने से रोका

वहीं विवाद तब शुरु हुआ जब पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल और हरियाणा से राज्यसभा सांसद बीजेपी के देवेंद्र पॉल वत्स ने यूनिफॉर्म में बदलाव के मुद्दे को उठाया था। इस पर राहुल ने सलाह दी कि यह काम सेना को तय करने दिया जाए। सेना की यूनिफार्म पर चर्चा करने के बजाए राष्ट्रीय सुरक्षा के अहम मसलों पर चर्चा करनी चाहिए। इस पर कमेटी के अध्यक्ष जुअल ओराम ने राहुल गांधी को बीच में बोलने से रोक दिया। नाराज होकर राहुल गांधी और साथ में राजीव सांचा और रेवंथ रेड्डी ने बैठक से वॉकआउट कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story