रेलवे का तोहफा: जल्द बुक करें टिकट, ऑफर सीमित समय तक

अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं और ट्रेन की टिकट बुक कराना है तो ये खबर जरूर पढ़े। जीं हां तेजस ट्रेन जो अभी जल्द ही शुरू हुई है उनमें नए ऑफर निकाले है। तेजस में महंगे किराए की वजह से आप अगर प्लान नहीं बना पा रहे थे तो ये मौका अब आपके हाथों में है। 

रेलवे का तोहफा: जल्द बुक करें टिकट, ऑफर सीमित समय तक

रेलवे का तोहफा: जल्द बुक करें टिकट, ऑफर सीमित समय तक

नई दिल्ली : अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं और ट्रेन की टिकट बुक कराना है तो ये खबर जरूर पढ़े। जीं हां तेजस ट्रेन जो अभी जल्द ही शुरू हुई है उनमें नए ऑफर निकाले है। तेजस में महंगे किराए की वजह से आप अगर प्लान नहीं बना पा रहे थे तो ये मौका अब आपके हाथों में है।

यह भी देखें… दुआओं का सहारा: मासूम की जिंदगी खतरे में, पीएम मोदी ने भी मांगी सलामती

रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने यात्रियों को दिवाली तोहफा दिया है। भारत की पहली निजी ट्रेन ने यात्रियों को राहत देते हुए किराए में 35 फीसदी की छूट दी जा रही है।

आईआरसीटीसी दिवाली बोनांजा ऑफर

आईआरसीटीसी दिवाली बोनांजा ऑफर के तहत 27 से 31 अक्टूबर तक के सफर के किराए में छूट का फायदा मिलेगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 8250, नई दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन का किराया 35 फीसदी घटाया गया है।

कितना है किराया

नई दिल्ली से लखनऊ तक

तेजस एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 1280 रुपए और

तेजस एक्सप्रेस की एक्‍जीक्‍यूटिव चेयर कार का किराया 2450 रुपए है।

यह भी देखें… आतंक का हुआ अंत: फिल्मी स्क्रिप्ट से मारा गया आतंकी, नहीं बचा पाया कोई

लखनऊ-नई दिल्‍ली तक

यात्रा के लिए एसी चेयर कार का कि‍राया 1125 रुपए और

एक्‍जीक्‍यूटिव चेयर कार का किराया 2310 रुपए है।

आईआरसीटीसी को लगा लाखों का चूना

तेजस एक्सप्रेस के लेट होने से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को लाखों रुपये का चूना लग गया। तेजस ट्रेन के लेट होने पर आईआरसीटीसी यात्रियों को 1.62 लाख रुपये का मुआवजा देगी।

वीआईपी सुविधाओं से लैस इस ट्रेन की शुरुआत के दौरान ही आईआरसीटीसी ने कहा था कि अगर ये ट्रेन एक घंटे से ज्यादा लेट हुई तो कंपनी की ओर से हर्जाना दिया जाएगा।

यह भी देखें…  जिला कारागार में कैदियों ने शहीद हुए जवानों के नाम पर जलाए 11,000 दीप