×

रेलवे का नया तोहफा: अब आ रही है नई तेजस, मुंबई से अहमदाबाद तक का होगा सफ़र

रेलवे न्यू ईयर पर यात्रियों को नया तोहफा देने जा रही है। अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन जल्द ही एक और तेजस ट्रेन चलाने जा रही है।

Roshni Khan
Published on: 29 Dec 2019 6:22 AM GMT
रेलवे का नया तोहफा: अब आ रही है नई तेजस, मुंबई से अहमदाबाद तक का होगा सफ़र
X

नई दिल्ली: रेलवे न्यू ईयर पर यात्रियों को नया तोहफा देने जा रही है। अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन जल्द ही एक और तेजस ट्रेन चलाने जा रही है। अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली अपनी दूसरी तेजस ट्रेन 17 जनवरी को शुरू होगी। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को ये बताया गया। उन्होंने बताया कि ट्रेन का व्यावसायिक परिचालन 19 जनवरी से शुरू होगा। तेजस ट्रेन दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर पहले से ही परिचालन में है।

ये भी पढ़ें:केरल के राज्यपाल के साथ अभद्रता, यूजर्स ने इतिहासकार हबीब को किया जमकर ट्रोल

Tejas Express

ट्रेन लेट होने पर मिलेगा मुआवजा

IRCTC पहली तेजस ट्रेन की इस ट्रेन के यात्रियों को भी विलंब की स्थिति में मुआवजा देगा। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के परिचालन में के एक घंटे से अधिक की देरी पर IRCTC प्रत्येक यात्री को 100-100 रुपये का मुआवजा देगा और दो घंटे से अधिक की देरी पर 250-250 रुपये का मुआवजा देगा।

अहमदाबाद-मुंबई के बीच तेजस ट्रेन, सप्ताह में 6 दिन चलेगी

ये भी पढ़ें:पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने CAA को लेकर दिया ये बड़ा बयान

मिली जानकारी के अनुसार, बताया गया कि अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर सप्ताह में छह दिन चलेगी। गुरुवार को यह रखरखाव संबंधी कार्य की वजह से नहीं चलेगी। यात्रियों के आराम को देखते हुए ट्रेन सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। इसके अतिरिक्त इस ट्रेन के सभी यात्रियों को IRCTC 25 लाख रुपये का नि:शुल्क रेल यात्रा मुआवजा देगा।

आपको बता दें कि इस साल सितंबर में लखनऊ से दिल्ली के बीच भारतीय रेल की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चलाई गई थी। बहुत से यात्रियों ने तो इस ट्रेन का फायदा भी उठा लिया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story