×

भीषण बारिश: 24 घंटे का हाई अलर्ट जारी, रद्द की गयी कई खास ट्रेने

बिहार में भीषण बारिश की वजह से सभी लोग काफी परेशान हैं। बहुत सी जगह पर शनिवार को 200 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई। बारिश की तबाही के कारण रेल सेवा पर भी इसका असर पड़ा है। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

Roshni Khan
Published on: 20 Jun 2023 2:22 AM GMT
भीषण बारिश: 24 घंटे का हाई अलर्ट जारी, रद्द की गयी कई खास ट्रेने
X

पटना: बिहार में भीषण बारिश की वजह से सभी लोग काफी परेशान हैं। बहुत सी जगह पर शनिवार को 200 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई। बारिश की तबाही के कारण रेल सेवा पर भी इसका असर पड़ा है। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जलभराव और जमीन धसने की वजह से ट्रेनें रद्द की गई हैं। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि धनबाद मंडल के दिलवा-नाथगंज पर अप लाइन और डाउन लाइन पर परिचालन कुछ घंटे के लिए प्रभावित रहा। इसके अलावा भी कुछ ट्रेन रद्द की गईं, कुछ को आंशिक रूप से रद्द किया गया और कुछ के मार्ग में परिवर्तन किया गया।

ये भी देखें:नवरात्रि: माता के भक्त हैं पीएम मोदी, ऐसे रखते हैं पूरे नौ दिन उपवास

24 घंटे तक होगी भीषण बारिश

मौसम विभाग की अगले 24 घंटों के दौरान भीषण बारिश और खराब विजिबिलिटी की चेतावनी को देखते हुए कई ट्रेनों की स्पीड को भी कम करने का फैसला लिया गया है। पूर्व मध्य रेल के अनुसार एक्सीडेंट की संभावनाओं के देखते हुए ट्रेनों की स्पीड को 60 किलो मीटर प्रति घंटे किया गया है। यहां क्लिक करके आप अपनी ट्रेन और रेलवे की पूरी जानकारी अपने मोबाइल पर पा सकते हैं।

ये भी देखें:बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण मामला, इन दो कम्पनियों को मिली नोटिस

समस्तीपुर डिवीजन के अनुसार रामबहादुरपुर के पास तटबंध की मिट्टी के खिसकने के कारण समस्तीपुर-दरभंगा खंड पर ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। वहीं गया में भूस्खलन की वजह से धीरवा-नाथगंज के पास गया-कोडरमा सेक्शन के बीच ट्रेन सेवाएं बाधित है। इसके अलावा आरा-सासाराम-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पटरियों पर जलभराव की वजह से कुछ ट्रेनें रद्द की गईं हैं। पूर्व मध्य रेल के अनुसार अलावा पटना, आरा, बक्सर, गया, सहरसा, बरौनी और कटिहार के रेलवे स्टेशन पर शनिवार को कई यात्री ट्रेनें रद्द होने के चलते प्लेटफॉर्म पर ही फंसे रहे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story