×

बारिश का अलर्ट जारी: इन राज्यों को मिली चेतावनी, होगी भीषण बरसात

देश के तमाम राज्यों में भयंकर उमसभरी गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हो गया है, वहीं कई राज्यों में मानसून और प्री-मानसून बारिश दस्तक दे चुकी है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 Jun 2020 5:41 AM GMT
बारिश का अलर्ट जारी: इन राज्यों को मिली चेतावनी, होगी भीषण बरसात
X

नई दिल्ली : देश के तमाम राज्यों में भयंकर उमसभरी गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हो गया है, वहीं कई राज्यों में मानसून और प्री-मानसून बारिश दस्तक दे चुकी है। इसके चलते भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 3 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है साथ ही रेड अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा और कोंकण क्षेत्र में झमाझम तेज बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें... मातम में बदली खुशियां: उठनी थी बेटी की डोली, घर से निकली पिता की अर्थी

गरजाहट के साथ तेज बारिश

बारिश की इन ताजा खबरों के चलते दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, के साथ ही उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बादलों की तेज गरजाहट के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। जबकि राजस्थान और इससे लगे हुए इलाके में 13 जून से 16 जून तक गर्मी जारी रहेगी।

इसके बीच महाराष्ट्र में मानसून के सही समय पर आने की संभावना से किसानों ने सुकून भरी सांस ली है। किसानों ने उम्मीद जताई है कि इस बारिश से खरीफ फसल को काफी राहत मिलेगी।

इसके चलते मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और महाराष्ट्र के विदर्भ जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें... भोपाल में 15 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, डीएम ने जारी किए निर्देश

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में

मौसम के बदलते मिजाज का असर उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भी पड़ा है। शनिवार को प्रदेश के कुछ जिलों में तेज झमाझम बारिश हुई है। वहीं आज अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना हैं।

बीते दिन दिल्ली-एनसीआर में दोपहर को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया था। अचानक से आसमान में बादल छा गए और तेज हवाएं चली। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश भी हुई। जिससे लोगों को उमस और भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली।

ये भी पढ़ें... भारत में कोरोना के 308,993 मरीज, अब तक 154,330 हुए ठीक, 8,884 की मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story