×

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आंधी पानी ने दी दस्तक, मौसम ने बदली करवट

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के बीच दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी तेज आंधी के साथ ही बारिश ने दस्तक दी है। जिससे मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 24 March 2020 12:05 PM GMT
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आंधी पानी ने दी दस्तक, मौसम ने बदली करवट
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के बीच दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी तेज आंधी के साथ ही बारिश ने दस्तक दी है। जिससे मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है। इसके साथ ही आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। दिल्ली एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदला, कई इलाकों में तेज आंधी के साथ तेज बारिश हुई। मंगलवार को बारिश की वजह से एनसीआर के कई हिस्सों में बिजली भी गुल रही।

मौसम विभाग ने पहले ही जताया था पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जता दिया था कि आज दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिसका असर भी अब दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है। नोएडा के साथ-साथ दिल्ली के भी कई इलाकों में अचानक बादल छा गए हैं।

ये भी पढ़ें- 700 साल पुराने इस मंदिर की महिमा है निराली, लगता है श्रद्धालुओं का तांता

जिसके बाद तेज आंधी-तूफान के बीच बारिश हुई। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार देर शाम या बुधवार को अच्छी-खासी बारिश हो सकती है।

हरियाणा में भी छाए बादल

दिल्ली और नोएडा से पहले हरियाणा के रेवाड़ी में भी घने बादल छा गए। मौसम विभाग ने पहले ही 25 व 26 मार्च को बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि मंगलवार सुबह से ही आसमान में धूप निकली थी।

ये भी पढ़ें- लॉक डाउन के कारण पूरा लखनऊ बन्द दिखा, देखें तस्वीरें

ठंडी गर्मी के इस मौसम के बीच अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही गर्मी जोर पकड़ेगी और इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम पारा 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं अप्रैल महीने के अंत तक भीषण गर्मी के साथ लू चलने के भी आसार हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story