×

सोने की ईंट खरीदनी है? हो जाएं सावधान, बेचने वालों का कांड जान रह जाएंगे हैरान

देश के लगभग 14 राज्यों में ठगी का जाल फ़ैलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का राजस्थान पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए धर दबोचा। इन बदमाशों की गलती ये थी कि इन्होने अपनी ठगी का शिकार पुलिसकर्मी को बनाना चाहा।

Shivani
Published on: 13 Dec 2020 2:47 PM GMT
सोने की ईंट खरीदनी है? हो जाएं सावधान, बेचने वालों का कांड जान रह जाएंगे हैरान
X

जयपुर: अगर आप सोने की ईंट खरीदने का शौक रखते है और कोई आपको आधे दामों में ईंट बेचने की बात कहें, तो सतर्क हो जाइये। या तो वो आपको नकली ईंट बेचने कर ठगी करना चाहते हैं या फिर खरीद-बेचने की प्रक्रिया के तहत आपको अपने जाम में फंसा कर लूटने की साजिश रच सकते हैं। हालाँकि ऐसे एक गिरोह को उनकी शातिराना चाल ही भारी पड़ गयी। देश के लगभग 14 राज्यों में ठगी का जाल फ़ैलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का राजस्थान पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए धर दबोचा। इन बदमाशों की गलती ये थी कि इन्होने अपनी ठगी का शिकार एक पुलिसकर्मी को बनाना चाहा।

राजस्थान में अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

दरअसल, मामला राजस्थान के भरतपुर में मेवात इलाके का है, यहां जुरहरा थाना में तैनात जसवीर सिंह नाम के एक पुलिसकर्मी को अनजान फोन कॉल आई। फोन करने वाले शख्स ने जसवीर सिंह से कहा कि मकान की खुदाई के दौरान उसे एक सोने की ईंट मिली है। वह उस ईंट को बेचना चाहता है और अगर इसे आप खरीदना चाहते हैं तो शख्स इसे बाजार से आधे दाम में बेच देगा।

gold rate

सोने की ईंट बेचने के नाम पर ठगी और लूट

फोन करने वाले व्यक्ति ने पुलिसकर्मी से पूछा कि क्या आप सोने की ईंट खरीदना चाहते हैं। पुलिसकर्मी को मामला संदिग्ध लगा। उन्होंने इस कॉल को गंभीरता से लिया और मामले का भंडाफोड़ करने के लिए अपने सीनियर अफसरों से बात की। पुलिस की एक टीम गठित हुई, जिन्होंने बोगस ग्राहक बन फोन वाले शख्स से बात की।

ये भी पढ़ेंः करोड़ों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: हुआ ये बड़ा फैसला, लोगों में खुशी की लहर

फोन पर अनजान लोगों को देते हैं लालच, पुलिस ने किया खुलासा

शख्स ने पुलिसकर्मियों को एक जगह बुलाया, जहां ईंट की लेन-देन होनी थी। पुलिसकर्मी ठगों की बताई जगह पर ईंट लेने पहुंच गए। हालाँकि बदमाशों के आते ही पुलिस ने उनको धर दबोचा वहीं तीन अन्य बदमाश बाइक से फरार हो गए, जिनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने इन गिरफ्तार ठगों की पहचान जाहुल, हासम, जाहिद निवासी गांव तिरवाड़ा थाना बिछोर हरियाणा के रूप में की।

fraud

3 साथी फरार, पुलिस कर रही तलाश

पूछताछ में ठगों ने बताया कि उनके गैंग में कई बदमाश शामिल हैं, जो देश के किसी भी राज्य में किसी भी अनजान नंबर पर फोन करते हैं और खुदाई में सोने की ईंट मिलने और आधे दामों में बेचने की बात बना कर लोगों को झांसा देकर बुलाते हैं। जब लालच में लोग ईंट खरीदने के लिए ठगों की बुलाई जगह पर पहुँचते हैं तो उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया जाता है। वहीं मालदार पार्टी का अपहरण कर फिरौती भी वसूलते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story