बड़ा हादसा: बीच नदी में अचानक पलटी नाव, 30 लोगों के डूबने की खबर

राजस्थान में भयानक हादसा हो गया। बूंदी में चंबल नदी को पार करते हुए एक नाव पलट गई। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, नाव में सवार 25 से 30 लोगों के डूबने की खबर सामने आ रही है।

Boat overturned in Chambal river

फोटो-सोशल मीडिया

बूंदी: राजस्थान में भयानक हादसा हो गया। बूंदी में चंबल नदी को पार करते हुए एक नाव पलट गई। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, नाव में सवार 25 से 30 लोगों के डूबने की खबर सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि नाव पलटने की घटना इंद्रगढ़ थाना इलाके के चांनदा खुर्द में हुई है। हालाकिं जानकारी मिलते ही बचाव टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…भारत-चीन में फायरिंग: ताबड़तोड़ चली दोनों तरफ से गोलियाँ, वर्षों बाद हुआ ऐसा

नाव नदी के बीच में पहुंची, तो अचानक पलट गई

ऐसे में सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, 30 लोगों से भरी नाव गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम जा रही थी। नांव में लगभग एक दर्जन बाइक भी रखा गया था। जैसे ही नाव नदी के बीच में पहुंची, तो अचानक पलट गई। हालाकिं मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसमें ग्रामीण और स्थानीय लोग भी बचाने में टीम की सहायता कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…कोविड-19 पर राज्यसभा में चर्चा के लिए RJD सांसद मनोज झा ने नोटिस दिया

इसके अलावा बिहार के पूर्णिया प्रखंड के कनकई नदी कोल्हा घाट पर पुल निर्माण की मांग को अनदेखा करके छोड़ दिया गया है। इसके कारण 6 महीने से लाखों की आबादी नाव के सहारे आवागमन करती है। जो कि किसी बड़े खतरे को संकेत देते नजर आ रहे हैं।

ऐसे में पुल निर्माण को लेकर ग्रामीण जनप्रतिनिधि से लेकर पदाधिकारी तक से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी पीड़ा नहीं सुनी गई। चुनाव के दौरान गांव पहुंचने वाले नेताजी पुल निर्माण का आश्वासन तो देते हैं, लेकिन आजादी के 70 वर्ष बाद भी लोगों की समस्या यथावत बनी हुई है।

Boat overturned in Chambal river
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…कोरोना काल में भाजपा सरकार ने अनेक ख्याली पुलाव पकाए, लेकिन एक सच भी था? -राहुल गांधी

बड़े खतरे को संकेत

पुल के अभाव में खपड़ा, सिरसी, धुसमल आदि पंचायत की बड़ी आबादी प्रभावित होती है। जबकि यहां क्षेत्र के चौकी हाट लगता है। इस मार्ग होकर लोग प्रखंड मुख्यालय से लेकर आदि जगहों पर आवागमन करते हैं, स्थानीय मुखिया सुगंती देवी, अजय कुमार, निर्मल कुमार, मानिक कुमार, मो. नईमुद्दीन आदि ने समस्या को लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए पहल की मांग की है।

ये भी पढ़ें… अपराधियों के हौसले बुलंद: लाखों रुपए लूटकर फरार, व्यापारियों में आक्रोश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App