×

गहलोत घिरे: सियासी संकट के बीच करीबियों पर बड़े खुलासे, मुश्किलें बढ़ी

राजस्थान में गहलोत सरकार पर सियासी संकट के बीच एक नहीं मुसीबत खड़ी हो गयी है। मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबियों पर आयकर विभाग के छापेमारी की कार्रवाई हुई।

Shivani
Published on: 14 July 2020 4:58 AM GMT
गहलोत घिरे: सियासी संकट के बीच करीबियों पर बड़े खुलासे, मुश्किलें बढ़ी
X

जयपुर: राजस्थान में गहलोत सरकार पर सियासी संकट के बीच एक नहीं मुसीबत खड़ी हो गयी है। मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबियों पर आयकर विभाग के छापेमारी की कार्रवाई हुई। इस दौरान काली कमाई से जुड़े कई खुलासे हुए।

सीएम गहलोत की बढ़ी मुश्किलें :

दरअसल, जब सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री जयपुर स्थित सीएम आवास पर विधायको की बैठक के साथ सत्ता प्रदर्शन कर रहे थे, तभी दिल्ली से आई आयकर टीमें जयपुर और दिल्ली में उनके करीबियों के यहां रेड करने में लगी थी।

काली कमाई से जुड़े दस्तावेज जब्त

जयपुर से लेकर दिल्ली और मुंबई में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान जयपुर में 20, कोटा में 6, दिल्ली में 8 और मुंबई में 9 ठिकानों पर छापामारी की गई।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान संकट: MP की घटना से आलाकमान सतर्क, खोल रखा है सुलह का रास्ता

3 कारोबारियों के 33 ठिकानों पर रेड

जानकारी के मुताबिक, सिर्फ 3 कारोबारियों के 33 ठिकानों पर रेड पड़ी, जिसमे टीम ने कई जाली दस्तावेज, डायरी और डिजिटल डाटा बरामद किया। ये कारोबारियों की काली कमाई से जुड़े अहम सुराग के तौर पर सीज कर दिए गए।

शुरुआती जांच में आयकर विभाग को लॉकर, ज्वेलरी ओर नगदी मिली। कई दस्तावेज और अहम सुराग मिलें। जिन्हें आयकर विभाग ने जब्त कर लिया।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में सियासी संकट: कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक, पायलट पर नजरें

सीएम गहलोत के तीन करीबियों के यहां छापामारी

गौरतलब है कि 13 जुलाई को सीएम अशोक गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा ओर धर्मेंद्र राठौड़ के ठिकानों पर छापामारी हुई थी। वहीं ओम मेटल्स के एमडी सुनील कोठारी के ठिकानों पर भी रेड की गई। कोठारी भी गहलोत के करीबी बताए जाते हैं।

गहलोत के बेटे के बिजनेस पार्टनर के यहां रेड

इसके अलावा सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर रविकांत शर्मा के यहां ईडी ने रेड हुई और उनसे पूछताछ की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story