×

सियासी संकट के बीच CM गहलोत की बैठक टली, राहुल ने संभाली कमान

सीएम अशोक गहलोत ने आज रात सीएम निवास पर 8 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसे अब टाल दिया गया है। ये बैठक अब कल सुबह 10 :30 बजे होगी।

Shivani
Published on: 12 July 2020 2:48 PM GMT
सियासी संकट के बीच CM गहलोत की बैठक टली, राहुल ने संभाली कमान
X

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार में सियासी संघर्ष शुरू हो गया है। कांग्रेस के बीच आंतरिक कलह देखने को मिल रही है। कांग्रेस राजस्थान में दो हिस्सों में बटंती नजर आ रही हैं। एक ओर सीएम गहलोत हैं तो दूसरी ओर डिप्टी सीएम सचिन पायलट। इन सब के बीच सीएम अशोक गहलोत ने आज रात सीएम निवास पर 8 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसे अब टाल दिया गया है। ये बैठक अब कल सुबह 10 :30 बजे होगी। वहीं सचिन पायलट, जो अभी दिल्ली में हैं, भीं कल इस बैठक में शामिल होंगे।

सीएम गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में पैदा बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच रविवार रात आठ बजे सीएम आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थीं। बैठक में कांग्रेस के सभी विधायकों को बुलाया गया। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। इसके अलावा सभी कांग्रेस विधायकों को सप्ताह भर तक जयपुर में रुकने को कहा गया। हालाँकि सचिन पायलट और करीब 12 से 13 कांग्रेस विधायक इस समय दिल्ली में हैं।

अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे जयपुर रवाना

वहीं दिल्ली के हालातों को देखते हुए सोनिया गांधी ने कांग्रेस के तीन नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को जयपुर जाने को कहा है। ये तीनों नेता कांग्रेस विधायकों से बातचीत करेंगे। अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे रविवार रात को ही जयपुर के लिए रवाना भी होंगे।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में खतरे में सीएम की कुर्सी, पायलट के समर्थन में उतरे सिंधिया

सचिन पायलट होंगे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल

राजस्थान कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो रहे हैं। वह इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से रवाना होंगे। इसके अलावा अजय माकन पहले चंडीगढ़ जायेंगे और वहां से रणदीप सुरजेवाला के साथ जयपुर पहुचेंगे। सचिन पायलट को भी जयपुर पहुँचने के लिए कहा गया। सचिन सड़क के रास्‍ते दिल्‍ली से जयपुर पहुंचेंगे।

कल सुबह 10 : 30 बजे सीएम आवास बैठक

कांग्रेस विधायकों की बैठक में शामिल होने पहुँच रहे तीनों नेताओं को देखते हुए आज होने वाली बैठक को कल सुबह तक के लिए टाल दिया गया। अब कल सुबह 10.30 बजे बैठक होगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story