×

राजस्थान ड्रामा: गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक, होगा ये बड़ा फैसला

सीएम अशोक गहलोत की कैबिनेट की बैठक में राज्यपाल द्वारा विधानसभा-सत्र को लेकर उठाई गई आपत्तियों के जवाब पर मंथन किया जाएगा। वहीं, विधानसभा-सत्र के कामकाज पर भी चर्चा की जाएगी।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 5:46 AM GMT
राजस्थान ड्रामा: गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक, होगा ये बड़ा फैसला
X

जयपुर: राजस्थाीन में चल रहे सियासी संकट के बीच मंगलवार को अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक सुबह 10 बजे सीएम निवास पर आयोजित की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट से ये मामला निकलकर अब राज्यपाल बनाम मुख्यमंत्री के बीच जारी जंग की ओर मुड़ गया है। कैबिनेट की बैठक में विधानसभा-सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी।

विधानसभा-सत्र के कामकाज पर भी चर्चा

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत की कैबिनेट की बैठक में राज्यपाल द्वारा विधानसभा-सत्र को लेकर उठाई गई आपत्तियों के जवाब पर मंथन किया जाएगा। वहीं, विधानसभा-सत्र के कामकाज पर भी चर्चा की जाएगी। सचिन पायलट के बगावत के बाद से ही राजस्थान में सत्ता को लेकर संघर्ष चल रहा है। विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव पास हो सकता है। ये तीसरी बार होगा जब कैबिनेट विधानसभा सत्र बुलाने के लिए प्रस्ताव पास करेगी।

राजस्थान कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव पास किया जाएगा। अब से कुछ देर में कैबिनेट बैठक शुरू होगी। मंत्रियों का अशोक गहलोत के आवास पर पहुंचना शुरू हो गया है।

ये भी देखें:कछुआ के मांस की हो रही थी तस्करी, ऐसा हुआ भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

अबतक दो बार राज्यपाल को सत्र बुलाने का प्रस्ताव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से अबतक दो बार राज्यपाल कलराज मिश्र को विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जिसमें पहली बार में कोरोना वायरस का मसला उठाने के साथ ही राज्यपाल ने कुछ सवाल पूछे थे, जबकि दूसरे प्रस्ताव में सही जानकारी और सवालों का जवाब ना होने पर लौटा दिया गया।

कोरोना संकट के बीच में सत्र का आयोजन कैसे

यही कारण है कि एक बार फिर अशोक गहलोत कैबिनेट मीटिंग में प्रस्ताव लाएंगे। राज्यपाल की ओर से जवाब में कहा गया है कि विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए 21 दिनों का नोटिस चाहिए, इसके अलावा कोरोना संकट के बीच में सत्र का आयोजन कैसे किया जाएगा इसपर जानकारी मांगी है।

ये भी देखें: इस खिलाड़ी का खुलासा, कहा-1983 में टीम इंडिया को मिली मात्र इतनी सैलरी

गौरतलब है कि राज्यपाल कलराज मिश्र को हटाने को लेकर राजस्थान की हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है। याचिका में नियमों और कानून को ना मानने की बात कही गई है। इसके अलावा कई कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल पर निशाना साधा है और केंद्र के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story