×

इस खिलाड़ी का खुलासा, कहा-1983 में टीम इंडिया को मिली मात्र इतनी सैलरी

7 साल पहले  कपिल देव के लीडरशिप में टीम इंडिया ने 1983 में पहली बार वर्ल्‍ड कप जीता था। इस खिताब के बाद भारतीय क्रिकेट का अंदाज बदल गया। इस विश्वकप को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रमीज राजा

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 28 July 2020 3:45 AM GMT
इस खिलाड़ी का खुलासा, कहा-1983 में टीम इंडिया को मिली मात्र इतनी सैलरी
X

नई दिल्ली: 37 साल पहले कपिल देव के लीडरशिप में टीम इंडिया ने 1983 में पहली बार वर्ल्‍ड कप जीता था। इस खिताब के बाद भारतीय क्रिकेट का अंदाज बदल गया। इस विश्वकप को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रमीज राजा ने बड़ा खुलासा किया है।

यह पढ़ें...इस एक गलती के लिए उम्र भर पछताते रहे ऋषि कपूर, खुद खोला था राज

बिल का स्क्रीन शॉट शेयर

रमीज राजा ने 1983 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को भगुतान किए गए बिल का स्क्रीन शॉट शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि 1983 वर्ल्डकप में इंडियन टीम कपिल देव की कप्तानी में जीत हासिल करने में सफल रही थी। फाइनल में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को हराकर इतिहास बनाया था।

अबपाकिस्तानी टीम के बिल का शेयर

कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उससे साफ दिखाई दे रहा है कि भारतीय टीम ने 2100 रुपये का बिल भुगतान किया गया था। रमीज राजा ने ट्वीट कर लिखा है, 'कोशिश करूंगा कि 1986-87 के भारतीय दौरे पर पाकिस्तानी टीम ने कितने रूपये का भुगतान किया था उसे यहां यानि सोशल मीडिया पर शेयर करूं। मुझे जहां तक याद है कि हमने 1986-87 के भारतीय दौरे के दौरान 6 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेले थे, उस समय हमने 5500 रूपये (55 हजार रूपये) का भुगतान किया था।

यह पढ़ें...राफेल का नाम सुनते ही थर-थर कांप उठे चीन और पाकिस्तान, कल पहुंचेगा भारत



1 दिन के लिए 200

बता दें कि 1983 में 2100 रूपये की रकम भी ज्यादा मानी जाती थी। रजा द्वारा शेयर की गई स्क्रीन शॉट में भारतीय क्रिकेटरों के मैच की पेमेंट फीस का भी जिक्र है। 1983 वर्ल्डकप के दौरान भारतीय टीम के हर एक खिलाड़ी को मैच फीस के तौर पर 1 दिन के 1500 रूपए दिए जाते थे। इसके अलावा मैच के दिन खर्च के लिए खिलाड़ी को 1 दिन के लिए 200 रूपये मिलते थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story