×

PM ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत, राजस्थान के CM ने शुरू कर दी ये तैयारी

: देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत केंद्र सरकार की तरफ से दिए जा रहे हैं। बुधवार को सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लंबी है। इसे लेकर पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे।

suman
Published on: 8 April 2020 5:08 PM GMT
PM ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत, राजस्थान के CM  ने शुरू कर दी ये तैयारी
X

जयपुर : देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत केंद्र सरकार की तरफ से दिए जा रहे हैं। बुधवार को सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लंबी है। इसे लेकर पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे।

यह पढ़ें....20 साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी हुए गिरफ्तार, ऐसे दे रहे थे अदालत को चकमा

इस पर राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन में छूट देने की शुरुआत कर दी है। सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी हाईवे पर 40 किलोमीटर की दूरी में ढाबे खोलने की इजाजत होगी। इसके अलावा पंचर वाले, मैकेनिक और मोटर ऑटोपार्ट्स की दुकानें खोलने की इजाजत होगी। बता दें कि राजस्थान में 22 मार्च से ही लॉकडाउन हो गया था।

इसके मुताबिक, राज्य में ई-कॉमर्स कंपनियां होम डिलीवरी कर सकेंगी। साथ ही मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, गोदाम और वेयरहाउस खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथिक दवाओं की अस्पतालों में आपूर्ति होती रहेगी। कृषि उपकरण, फर्टिलाइजर, खाद-बीज की दुकान के काम में आने वाले पार्ट्स की सप्लाई भी जारी रहेगी।

यह पढ़ें....यूपी के इस शहर से तब्लीगियों को लेकर बड़ी खबर, इलाके में फैली दहशत

इससे पहले कोरोना महामारी को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि हालात अभी नाजुक हैं। अचानक लॉकडाउन खुला तो पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। केंद्र सरकार हालात के हिसाब से लॉकडाउन को प्लानिंग के साथ हटाए तो बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में सभी को एक-दूसरे का साथ देना होगा। कोरोना के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर ही लड़ना होगा।

इससे पहले गहलोत ने कहा कि राजस्थान में स्थितियां लगभग काबू में आ गईं थी, लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए कुछ लोगों के लौटने से यहां हालात फिर बिगड़े। लेकिन प्रशासन ने चुस्ती से संक्रमित लोगों को क्वारंटीन करके हालात पर नियंत्रण पा लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story