×

20 साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी हुए गिरफ्तार, ऐसे दे रहे थे अदालत को चकमा

कोतवाली देहात क्षेत्र में जिगनौडी के भारपट्टी निवासी श्रीकांत, रमाकांत, अमरजीत को न्यायालय से आजीवन कारावास की सजा दिए जाने के बाद भी 20 वर्षों से फरार...

Ashiki
Published on: 8 April 2020 4:15 PM GMT
20 साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी हुए गिरफ्तार, ऐसे दे रहे थे अदालत को चकमा
X

मीरजापुर: कोतवाली देहात क्षेत्र में जिगनौडी के भारपट्टी निवासी श्रीकांत, रमाकांत, अमरजीत को न्यायालय से आजीवन कारावास की सजा दिए जाने के बाद भी 20 वर्षों से फरार चल रहे इनमियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 29 जनवरी 1997 को विजय श्याम पाण्डेय पुत्र सिद्धनाथ पाण्डेय निवासी स्थानीय की जमीनी रंजिश में उनके सगे पट्टीदार श्रीकान्त पाण्डेय आदि ने दिनदहाडे गांव में ही बल्लम से प्रहार कर हत्या कर दी थी। उसी समय कोतवाली देहात पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। नवबंर 1997 में अभियुक्तों को न्यायालय द्वारा जमानत पर छोड़ा गया था। इसी दौरान इन अभियुक्तों ने अपनी सम्पूर्ण चल-अचल सम्पत्ति मकान सहित विष्णु कुमार गुप्ता निवासी बुन्देलखण्डी के हाथों बेच दिया। विष्णु कुमार गुप्ता वर्ष-1990 से ही भरपट्टी गांव के पास मेउड़ी में ईंट भट्ठा चलाते है।

ये भी पढ़ें: कोरोना की मार झेल रहे पाक पर आया एक और संकट, मचेगा हाहाकार, भूखे मरेंगे लोग

वर्षो से फरार चल रहे थे अभियुक्त

उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा बार-बार समन करने पर वे उपस्थित नही हो रहे थे, जिसके बाद उच्च न्यायालय द्वारा गैर जमानतीय वारण्ट जारी किया गया। साथ ही कुर्की की आदेश भी जारी की गयी। लेकिन जमीन जायदाद बेंच कर फरार होने के कारण इनकी उपस्थिति, गिरफ्तारी सुनिश्चित नही हो पा रही थी। उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने पारित आदेश में पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया यदि गिरफ्तारी नही हो पाती है, तो पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगतरूप से न्यायालय के समक्ष उपस्थित हो।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: पत्‍नी ने पति का शव लेने से किया इंकार, बेटी ने नहीं खोला किवाड़

फरार अभियुक्तों को किया गिरफ्तारी

न्यायालय आदेश के अनुपालन में अभियुक्त की गिरफ्तारी सुनिश्चित किये जाने लिए प्रकाश स्वरूप पाण्डेय अपर पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में संजय कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी सदर, अभय कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली देहात, प्रभारी स्वाट सर्विलांस को सम्मिलित कर पुलिस टीम का गठन कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी।

रिपोर्ट- बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: टैक्स देने वालों के लिये खुशखबरी, तुरंत रिफंड होंगे इतने लाख

Ashiki

Ashiki

Next Story