×

अब धार्मिक स्थल जाना हुआ आसान, रोडवेज ने शुरू की ये बसें, ऐसे उठाएं लाभ

अनलॉक 4 में रोडवेज आज यानी सोमवार से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत सभी धार्मिक स्थलों के लिए अपनी बस सेवाएं शुरू करने जा रहा है।

Shreya
Published on: 7 Sep 2020 5:02 AM GMT
अब धार्मिक स्थल जाना हुआ आसान, रोडवेज ने शुरू की ये बसें, ऐसे उठाएं लाभ
X
Rajasthan Roadways ने धार्मिक स्थलों और यूपी व एमपी के लिए शुरू की बस सेवा

जयपुर: कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) के दौरान देश भर में कई सेवाओं पर सरकार ने पाबंदी लगा रखी थी, लेकिन अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद कई सेवाएं वापस से बहाल कर दी गई हैं। इसी क्रम में राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) भी पाबंदियों में छूट मिलने के बाद अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। अनलॉक 4 में रोडवेज आज यानी सोमवार से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत सभी धार्मिक स्थलों के लिए अपनी बस सेवाएं शुरू करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जूते से मारेंगे, कपड़े उतार देंगे और फिर पिटाई करेंगे, BJP नेता का विवादित बयान

पड़ोसी राज्य व धार्मिक स्थल आने-जाने में होगी आसानी

राजस्थान रोडवेज द्वारा बस सेवाएं बहाल करने से लोगों को इन पड़ोसी राज्यों और धार्मिक स्थलों पर आने-जाने की सुविधा मिल सकेगी। रोडवेज 7 सितंबर से उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, अलीगढ़, फरुखाबाद, बरेली और फिरोजाबाद के लिए बस सेवाएं शुरू कर रहा है। बता दें कि रोडवेज मथुरा और आगरा के लिए गुरुवार से ही बसों का संचालन शुरू कर चुका है। वहीं अन्य शहरों के लिए भी सोमवार से बसों का संचालन शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: हथियारों के बाद वैक्सीन, भारत और रूस के बीच होगी ये बड़ी डील

MP के इन शहरों के लिए शुरू की जा रही बस सेवा

वहीं मध्य प्रदेश की बात की जाए तो राज्य के इंदौर, उज्जैन, मंदसौर और रतलाम के लिए बसें शुरू की जा रही हैं। चूंकि प्रदेश में सात सितंबर से धार्मिक स्थल भी खुलने वाले हैं, ऐसे में राजस्थान रोडवेज सभी धार्मिक स्थलों के लिए भी अपने बसों का संचालन शुरू कर रहा है। रोडवेज द्वारा पुष्कर, कैलादेवी, डिग्गी कल्याण जी, महावीर जी, सांवलिया जी समेत वृंदावन और सोरोजी के लिए भी आज से बस सेवा शुरू कर दी गई है। इसके अलावा चंडीगढ़ के लिये मंगलवार यानी 8 सितंबर से बस सेवाएं शुरू होंगी।

यह भी पढ़ें: 7 सितंबर राशिफल: वृश्चिक राशि को मिलेगा शोक संदेश, जानें बाकी राशियों का हाल

यात्रियों से रोडवेज ने की ये अपील

गौरतलब है कि इन मार्गों के लिए राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने पहले से ही ऑनलाइन एडवांस शुरू कर दी है। इन मार्गों का Time table www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करा दी गई है। बता दें कि ऑनलाइन बुकिंग करने पर रोडवेज द्वारा यात्रियों को पांच फीसदी कैश बैक का लाभ भी दिया जा रहा है। वहीं कोरोना से बचाव के लिए रोडवेज ने अपील की है कि यात्री यात्रा के दौरान अनिवार्य रूस से मास्क पहने और सेनेटाइजर भी अपने साथ में रखें।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में नया पद: बागी नेता बने ‘चिट्ठी लेखक’, संगठन से हुए बाहर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story