×

जानिए कौन थे डांसिंग क्वीन हरीश, जिसने ईशा अंबानी की शादी को बना दी यादगार

लोक नृत्य कला के दम पर सालों तक दुनियाभर में फैले लाखों प्रशंसकों के दिल पर राज करने वाले डांसिंग क्वीन हरीश की सड़क दुर्गटना में मौत हो गई। क्वीन हरीश ने लोक नृत्य को विदेशों में पहचान दिलाई थी।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 11:32 AM GMT
जानिए कौन थे डांसिंग क्वीन हरीश, जिसने ईशा अंबानी की शादी को बना दी यादगार
X

जयपुर: लोक नृत्य कला के दम पर सालों तक दुनियाभर में फैले लाखों प्रशंसकों के दिल पर राज करने वाले डांसिंग क्वीन हरीश की सड़क दुर्गटना में मौत हो गई। क्वीन हरीश ने लोक नृत्य को विदेशों में पहचान दिलाई थी। जैसलमेर के रहने वाले विश्व प्रसिद्ध डांसर हरीश ने दुनियाभर के पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय रहे।

यह भी पढ़ें...इस ठग के आगे सऊदी प्रिंस सलमान के भी शौक पड़ जाते हैं फीके, जानें इसके बारे में

हरीश की कला के मुरीदों की फेहरिस्त लंबी है। बिजनसमैन मुकेश अंबानी से लेकर कई बड़े सितारे उनके नृत्य पर फिदा थे। अंबानी ने तो अपनी बेटी ईशा की शादी में परफॉर्म करने के लिए उन्हें खासतौर पर न्योता दिया था।

क्वीन हरीश, ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म करके खूब सुर्खियां बटोरी थी। उस शादी में ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या के साथ उनके नृत्य का वीडियो खूब वायरल हुआ था। पूरा बॉलीवुड उनकी लोककला का कायल था। तमाम फिल्म स्टारों के यहां होने वाले कार्यक्रमों में हरीश को बुलाया जाता था।

यह भी पढ़ें...इंदिरा भवन में आरक्षी प्रशिक्षण-2019 शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल DGP ओपी सिंह

जैसलमेर के रहने वाले हरीश का लोकनृत्य देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक जैसलमेर आते थे। उनके डांस को कुछ फिल्मों में भी शामिल किया गया था। वह राजस्थानी लोकनृत्य के चकरी, भवाई, तराजू, तेरह ताली, घूमर, चरी, कालबेलिया शैलियों में नृत्य करते थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story