×

Rajasthan Viral Video: फिर हुई मणिपुर जैसी हैवानियत, कांप उठे लोग, राजस्थान में गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया

Rajasthan Viral Video: आरोपी ने निर्दयता की सारी हदें पार करते हुए पीड़िता को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। आरोपी और पीड़िता दोनों रिश्ते में पति-पत्नी हैं और आदिवासी समुदाय से आते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Sep 2023 2:40 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2023 3:42 AM GMT)
Rajasthan Viral Video: फिर हुई मणिपुर जैसी हैवानियत, कांप उठे लोग, राजस्थान में गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया
X
Rajasthan Viral Video Case (photo: social media )

Rajasthan Viral Video: राजस्थान में एक महिला के साथ दिल दहला देने वाली घटना घटी है। आरोपी ने पीड़िता के साथ जिस तरह की बर्बरता की, उससे मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई हैवानियत की घटना लोगों के जेहन में ताजा हो गई। आरोपी ने निर्दयता की सारी हदें पार करते हुए पीड़िता को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। आरोपी और पीड़िता दोनों रिश्ते में पति-पत्नी हैं और आदिवासी समुदाय से आते हैं। पीड़िता के गर्भवती होने की बात भी कही जा रही है।

मामला प्रतापगढ़ जिले के धरियावद इलाके के पहाड़ा गांव का है। घटना 31 अगस्त की बताई जा रही है। जिसका वीडियो शुक्रवार शाम से इंटरनेट पर वायरल है। वीडियो के वायरल होते ही बवाल बच गया। आरोपी जिस तरह अपनी गर्भवती पत्नी के साथ हैवानियत कर रहा था, उसे देखकर लोगों में भारी आक्रोश है। पीड़िता रहम की भीख मांगती रही लेकिन न तो उसके सुसुराल पक्ष के किसी सदस्य का और न ही मौके पर मौजूद गांव के किसी अन्य शख्स का दिल पसीजा।

क्या है पूरा मामला ?

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए इसे शर्मसार करने वाला बताया। उन्होंने बताया कि जिस महिला के साथ यह बर्बरता हुई है, उसकी शादी आरोपी से एक साल पहले हुई थी। पीड़िता का गांव के ही एक अन्य शख्स से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। 30 अगस्त को उसका प्रेमी उसे ससुराल से भगा ले गया। 31 अगस्त को ससुराल वाले ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद पीड़िता को गांव लाया गया।

आरोपी पति ने महिला को निर्वस्त्र किया और उसके साथ मारपीट की। गांव वालों के सामने नग्न हालत में उसे करीब एक किमी तक दौड़ाया गया। इस दौरान पूरे समय पीड़िता चीखती रही और मदद की गुहार लगाती रही। बताया जाता है कि घटना के वक्त 21 वर्षीय के माता-पिता भी मौजूद थे।

मामले की जांच के लिए टीम गठित

महिला के साथ हैवानियत का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आईजी के निर्देश पर मामले की जांच के लिए चार पुलिस थानों के अधिकारियों की 6 टीम बनाई गई है। इनमें दो डीएसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं, मामला तूल पकड़ने के बाद से आरोपी पक्ष के लोग फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है।

सीएम गहलोत बोले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

प्रतापगढ़ जिले की इस घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी आया है। उन्होंने देर रात ट्वीट कर कहा, प्रतापगढ़ जिले में पीहर और ससुराल पक्ष के आपसी पारिवारिक विवाद में ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा एक महिला को निर्वस्त्र करने का एक वीडियो सामने आया है। पुलिस महानिदेशक को एडीजी क्राइम को मौके पर भेजने एवं इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों की कोई जगह नहीं है। इन अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा दिलवाई जाएगी।

विपक्षी बीजेपी हुई हमलावर

प्रतापगढ़ जिले में आदिवासी महिला के साथ हुई हैवानियत को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार विपक्ष के निशाने पर है। भाजपा नेताओं ने सीएम अशोक गहलोत पर जोरदार हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध ने इस कदर पैर पसारे है कि आए दिन राजस्थान को शर्मिंदा होना पड़ रहा है। महिला अत्याचार में प्रदेश को देश में नंबर 1 बनाने की जिम्मेदार स्वयं कांग्रेस सरकार की है। मुख्यमंत्री जी - आख़िर ऐसी क्या मजबूरी है कि राजस्थान में बेटियों की लुटती अस्मत और चीखें आपकी कांग्रेस सरकार को सुनाई नहीं देतीं?

बता दें कि राजस्थान उन राज्यों में शुमार है, जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। बगल के राज्य मध्य प्रदेश में जिस तरह विपक्षी कांग्रेस सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ आदिवासी और दलित समुदायों के उत्पीड़न का मुद्दा जोर शोर से उठा रही है। राजस्थान में ठीक यही काम विपक्षी बीजेपी सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ कर रही है। हाल फिलहाल में इस कांग्रेस शासित राज्य से ऐसी कई बर्बर घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसकी गूंज संसद तक में सुनाई दी थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार

एसपी प्रतापगढ़ अमित कुमार ने बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़ घटना के सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है । पुलिस के पीछा करने पर भागने की कोशिश में आरोपी घायल हो गये। इनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है ।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story