क्या से क्या हो गया देखते-देखते: सचिवालय की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चला पॉर्न वीडियो

सोमवार को शासन सचिवालय में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से वीडियो कॉफ्रेंस का आयोजन किया गया था। उस समय विभाग की सचिव मुग्धा सिन्हा विभाग के अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं पर चर्चा कर रही थीं। इसी दौरान स्‍क्रीन पर अचानक पॉर्न वीडियो चल गया।

Published by SK Gautam Published: June 4, 2019 | 3:39 pm
Modified: June 4, 2019 | 3:41 pm

file photo

राजस्‍थान:  जयपुर स्थित सचिवालय में सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया जब प्रदेश खाद्य विभाग की वीडियो कॉन्फ्रेंस में अचानक पॉर्न वीडियो चल पड़ा। जबकि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की सचिव मुग्‍धा सिन्‍हा की उस कॉन्फ्रेंस   में मौजूद थी। खाद्य विभाग की सचिव की मौजूदगी में हुए इस वाकये से वहां मौजूद अधिकारी सन्‍न रह गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

अधिकारी हो गए सन्न 

दरअसल, सोमवार को शासन सचिवालय में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से वीडियो कॉफ्रेंस का आयोजन किया गया था। उस समय विभाग की सचिव मुग्धा सिन्हा विभाग के अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं पर चर्चा कर रही थीं। इसी दौरान स्‍क्रीन पर अचानक पॉर्न वीडियो चल गया।

ये भी देखें : मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव का मायावती पर पलटवार

वीडियो तकरीबन 2 मिनट तक चलता रहा

इससे कॉफ्रेंस में मौजूद आला अधिकारियों समेत सभी लोग हक्के-बक्के रह गए।  यह वीडियो तकरीबन 2 मिनट तक चलता रहा। आनन-फानन में टेक्निकल टीम ने वीडियो को बंद किया। हालांकि, तब‍ तक विभाग की किरकिरी हो चुकी थी।

ये भी देखें : आशुतोष के कैमरे में कैद कैबिनेट बैठक में जाते सीएम योगी और मंत्रियों की तस्वीरें

इतनी बड़ी चूक कैसे हुई?

वीडियो कॉन्‍फ्रेंस में इस तरह का शर्मनाक वाकया होने पर खाद्य विभाग की सचिव ने एनआईसी अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने प्रकरण में दोषी लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अब एनआईसी के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं कि आखिरकार कहां तकनीकी खामी रही और इतनी बड़ी चूक कैसे हुई? विभिन्‍न योजनाओं की स्थिति की समीक्षा करने को लेकर खाद्य विभाग ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग का आयोजन किया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App