×

आज होगी मूसलाधार बारिश: इन जगहों पर गिरेगा झमाझम पानी, चेतावनी जारी

मानसून के कारण कई राज्यों के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को राजस्थान के कई जिलों में तेज भारिश का पूर्वानुमान दिया है।

Shivani
Published on: 18 Aug 2020 3:52 AM GMT
आज होगी मूसलाधार बारिश: इन जगहों पर गिरेगा झमाझम पानी, चेतावनी जारी
X
Rajasthan weather update 18 districts alert of heavy rainfall

जयपुर:मानसून के कारण कई राज्यों के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को राजस्थान के कई जिलों में तेज भारिश का पूर्वानुमान दिया है। इसके चलते करीब 18 जिलों के लिए ऑरेंज जोन जारी किया है। वहीं इनमे से तीन जिले ऐसे हैं, जहां बहुत ज़्याफ़ा भारी बारिश होने की चेतावनी दी गयी है।

राजस्थान के 18 जिलों में आज तेज बारिश

भारत में मूसलाधार बारिश और इसके चलते नदियों में आये उफान के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इन सब के बीच कई क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है। आज राजस्थान में भी भारी बारिश के आसार जताये जा रहे हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बहुत बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में ऑरेंज जोन जारी

मौसम विभाग ने राजस्थान के उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग जिलों के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इनके अलावा बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश के आसार है।

ये भी पढ़ेंः यूपी विधानसभा में कोरोना विस्फोट, मानसून सत्र से पहले मिले 20 कर्मचारी संक्रमित

इन 3 जिलों में बहुत ज्यादा बारिश

राज्य में तीन जिलों में भारी से भी ज्यादा बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने यहां अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें जिन जिलों के नाम शामिल हैं, उनमे अलवर, झुंझुनूं और सीकर शामिल हैं। इनके लिए चेतावनी दी गयी है।

पिछले हफ्ते बने थे बाढ़ जैसे हालात

बता दें कि बीते दिन जयपुर में बारिश नहीं हुई, हालाँकि काले बादल छाये और बारिश के आसार बने लेकिन पानी बरसा नहीं। दोपहर बाद शहर के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम में ठंडक बनी रही। राजस्थान में मानसून ने बीते 10 दिनों से रफ्तार पकड़ी है। पिछले हफ्ते राजधानी जयपुर में हुई बारिश ने सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। यहां बाढ़ जैसे हालत बन गए थे। बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story