Rajendra Gudha News: फूट-फूट कर रोने लगे बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, कांग्रेस नेताओं ने घसीटकर सदन से बाहर निकाला

Rajendra Gudha News: राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने मुझे विधानसभा से बाहर खींच लिया। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने मुझे बोलने की अनुमति भी नहीं दी। मेरे खिलाफ आरोप लगाए गए कि मैं भारतीय जनता पार्टी के के साथ हूं। मैं जानना चाहता हूं कि मेरी गलती क्या है?

Jugul Kishor
Published on: 24 July 2023 8:32 AM GMT
Rajendra Gudha News:  फूट-फूट कर रोने लगे बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, कांग्रेस नेताओं ने घसीटकर सदन से बाहर निकाला
X
Rajendra Gudha (Social Media)

Rajendra Gudha News: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं, साथ ही सरकार से सवाल भी पूछ रहे हैं। लेकिन राजेंद्र सिंह गुढ़ा आज सोमवार को मीडिया के सामने फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने ही उन्हे सदन में नहीं प्रवेश करने दिया। उन्होने कहा कि उन्हे सदन में बोलने की अनुमति नहीं दी गई, कांग्रेस के मंत्रियों ने ही उन्हे घसीट कर सदन से बाहर कर दिया।

लात घूसों से पिटाई करने का लगाया आरोप

राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने मुझे विधानसभा से बाहर खींच लिया। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने मुझे बोलने की अनुमति भी नहीं दी। मेरे खिलाफ आरोप लगाए गए कि मैं भारतीय जनता पार्टी के के साथ हूं। मैं जानना चाहता हूं कि मेरी गलती क्या है? राजेंद्र सिहं गुढ़ा ने कहा कि लगभग 50 लोगों ने उन पर हमला बोल दिया और लात घूसों से पिटाई कर दी।

'मैं माफी नहीं मागूंगा'

राजेंद्र सिंह गुढ़ा विधानसभा में जाने से कहा था कि कहा कि मुझे माफी मांगने के लिए कहा गया, लेकिन मैनें माफी मांगने से इनकार कर दिया। मैंने संघर्ष का रास्ता चुना है। कांग्रेस प्रभारी रंधावा ने स्वयं ही मुझसे माफी मांगने के लिए कहा था। माफी मांगने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत माफ कर देंगे लेकिन मैंने माफी नहीं मांगने का निर्णय लिया।

मुझे बिना सुना बर्खास्त किया गया

गुढ़ा ने कहा कि हम हमारी बहन बेटियों के लिए जिन्होंने मुझे चुनाव जीता कर विधानसभा में भेजा है उनके लिए कुछ कर नहीं पाया, क्योंकि मेरे मुंह पर ताले लगा दिए गए थे। इसलिए अब मैंने माफी मांगने के बजाए संघर्ष करने का निर्णय नहीं लिया है। मै, राव शेखा का वंसज हूं अब मैं आजाद हो गया हूं। गुढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगर मुझसे इस्तीफा मांगते है तो दे देता। उन्होने कहा कि अपराधी कोर्ट सुनती है, लेकिन मुझे बिना किसी अपराध के बर्खास्त कर दिया गया।

लाल डायरी से सरकार का खोलूंगा पोल

गुढ़ा ने लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि किस-किस विधायक को पार्टी ने खरीदा है, मेरे पास अब भी डायरी का आधा हिस्सा है, जिसमे आपके काले चिट्ठे लिखे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनसे डायरी के हिस्से छीन लिए गए, लेकिन वह अभी भी खुलासे करेंगे। उन्होने कहा कि जब उन्हे विधानसभा में अपनी बात रखने के चलते बर्खास्त किया गया तो वह आज फिर अपनी बार ऱखेंगे, लेकिन उन्हे सदन में अपनी बात ही नही रखने दिया गया। गुढ़ा ने कहा कि मेरी विधानसभा की सदस्यता को खतरा है या फिर जो मुकदमे मेरे पर लगे हैं उनमें मुझे जेल में डाले जाने का भी खतरा है। इन सबके बावजूद में संघर्ष करूंगा।

बता दें कि शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा के अंदर राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा था। राजेंद्र सिहं ने गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान में हम महिलाओं की सुरक्षा में असफल हो गए हैं। राजस्थान के अंदर जिस तरह से महिलाओ के ऊपर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं। ऐसे में हमें मणिपुर पर बात करने से पहले अपने अंदर देखना चाहिए। इसी बयान के बाद राजेंद्र सिंह गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया गया था।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story