×

हरियाणा चुनाव: राजनाथ का कांग्रेस पर तीखा वार, अनुच्छेद 370 पर पूछा ये बड़ा सवाल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा में गुरुवार को भिवानी और महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 को अंतरराष्ट्रीय मामला बनाने में क्यों लगी हुई है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Aug 2023 9:59 AM GMT
हरियाणा चुनाव: राजनाथ का कांग्रेस पर तीखा वार, अनुच्छेद 370 पर पूछा ये बड़ा सवाल
X

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा में गुरुवार को भिवानी और महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 को अंतरराष्ट्रीय मामला बनाने में क्यों लगी हुई है।

राजनाथ सिंह ने हरियाणा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाना और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा देश का अंदरुनी मामला है। कांग्रेस इसे अंतरराष्ट्रीय मामला बनाने में क्यों लगीं हुई है?

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र के पर्ली में बोले PM मोदी, इतिहास में 370 पर होगी चर्चा, तो…

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पता नहीं क्यों मिर्ची लग गई, जबकि जनहित में यह काम किया गया है और इससे विकास के कई रास्ते खुले हैं। भाजपा ने वो काम किया, जो कांग्रेस कभी नहीं कर पाई। अगर कांग्रेस वाकई देश का भला चाहती है, तो इस फैसले से उसको खुश होना चाहिए।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने हाल ही में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन से लंदन में मुलाकात की थी और कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के मुद्दे पर चर्चा की थी।

यह भी पढ़ें...बड़ा फैसला- UPPSC : आयोग ने परीक्षा के पैटर्न में किए बदलाव

उन्होंने कांग्रेस से सवाल पूछा कि मैं कांग्रेस नेताओं से यह पूछना चाहता हूं कि कहां मानवाधिकार उल्लंघन हुआ है। जब (कश्मीर में) आतंकवादी गतिविधियां हो रही थीं तब क्या हो रहा था? आपने उस वक्त क्यों नहीं बोला?

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस से जवाब चाहता हूं। कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। क्या दूसरे देशों के साथ इस पर चर्चा होनी चाहिए... क्या आप दूसरे देशों में कश्मीर मामले पर चर्चा करेंगे?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story