×

कोरोना का कहर: राज्य में लगने जा रही धारा 144, CM ने की ये अपील

गहलोत सरकार ने राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेट को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की शक्ति प्रदान की है। गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिला मजिस्ट्रेट को परमार्श जारी किया है। जिला मजिस्ट्रेट की शक्ति 18 नवंबर को धारा-144 समाप्त होने के साथ ही समाप्त हो गई थी

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 3:22 PM GMT
कोरोना का कहर: राज्य में लगने जा रही धारा 144, CM ने की ये अपील
X
राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेट को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की शक्ति प्रदान की है। गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिला मजिस्ट्रेट को परमार्श जारी किया है

जयपुर: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में एक बार फिर तबाही मचानी शुरू कर दी है। अमेरिका समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण से हालत बेहद खराब हो चुके हैं। इसके बाद ही भारत में दिल्ली समेत कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना तेजी से फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। यहां हाल के दिनों प्रतिदिन 6 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों ने अभी सतर्कता बरतनी शुरू दी है। कई राज्यों ने स्कूलों को खुलने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है, तो वहीं कई राज्यों ने एक बार नाइट कफ्र्यू का ऐलान कर दिया है। अब इस बीच राजस्थान ने बड़ा फैसला लिया है। राजस्थान के सभी जिलों 21 नवंबर से धारा 144 लागू होगी।

प्रदेश की गहलोत सरकार ने राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेट को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की शक्ति प्रदान की है। गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिला मजिस्ट्रेट को परमार्श जारी किया है। जिला मजिस्ट्रेट की शक्ति 18 नवंबर को धारा-144 समाप्त होने के साथ ही समाप्त हो गई थी। जिला मजिस्ट्रेट लंबे समय तक राज्य सरकार के परामर्श से ही धारा-144 लगा सकता है।

ये भी पढ़ें...बिहार विधानसभा में दागियों-अमीरों की भरमार, 68 फीसदी MLA के खिलाफ मामले

Ashok Gehlot

एक साथ 4 लोग से ज्यादा नहीं हो सकते इकट्ठा

राजस्थान में धारा-144 लागू होने के बाद एक जगह पर 4 लोगों से ज्यादा के एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए लोगों से बड़ी संख्या में एक जगह एकत्र नहीं होने की अपील की है। प्रदेश की सरकार ने यह फैसला जनहित में लिया है। गहलोत ने सभी से अपील है कि इसका पालन करें। सरकार बल प्रदर्शन की बजाय चाहती है कि इसका पालन करने में जनता आगे बढ़कर सहयोग करे।

ये भी पढ़ें...लव जिहाद पर छिड़ी जंग: गहलोत का BJP पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

गौरतलब है कि दीपावाली के दौरान बाजारों में लोगों की भीड़ सामान खरीदने के लिए उमड़ी थी। इसके बाद कोरोना संक्रमित होने के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते दो-तीन दिनों से प्रदेशभर में औसतन दो से ढाई हजार से बीच कोरोना सक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने जिला कलक्टर्स को यह परामर्श जारी किया है।

ये भी पढ़ें...पति चाहें साथ में रहें या घर से दूर, अब चुटकी बजाते ही पत्नी जान सकेगी उसकी सैलरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story