×

EC ने किया बड़ा एलान, अब इस तारीख के बाद होंगे चुनाव

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इस बीच कोरोना के कारण राजस्थान में 129 स्थानीय निकायों के चुनाव को 20 अक्टूबर तक स्थगित कर दिया गया है।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 4:51 PM GMT
EC ने किया बड़ा एलान, अब इस तारीख के बाद होंगे चुनाव
X
EC ने किया बड़ा एलान, अब इस तारीख के बाद होंगे चुनाव

जयपुर: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इस बीच कोरोना के कारण राजस्थान में 129 स्थानीय निकायों के चुनाव को 20 अक्टूबर तक स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला राज्य चुनाव आयोग ने लिया है। राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के मुताबिक अगर आयोग यह पात कर लेता है कि कि चुनाव कराना संभव है तो 20 अक्टूबर से पहले आयोग चुनाव करा सकता है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित ने आदेश जारी कर कहा है कि बाड़मेर और भरतपुर जिला कलेक्टर को छोड़कर सभी जिला कलेक्टर पर यह आदेश लागू होंगे। बाड़मेर और भरतपुर में पहले चरण के चुनाव के दौरान नगरपालिका के चुनाव संपन्न हो गए हैं।

21 अगस्त को कार्यकाल समाप्त

राजस्थान की 129 स्थानीय निकायों का कार्यकाल 21 अगस्त को समाप्त होगा। कोरोना के कारण राज्य सरकार ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव टालने की अपील की थी।

EVMs

यह भी पढ़ें...UP में बाढ़ से तबाही: सैकड़ों गांव पानी में डूबे, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां

इस पर आयोग ने विभिन्न विभागों के साथ बैठक की और सभी की इसको लेकर राय जानी। अब आयोग ने चुनाव स्थगित करने का आदेश दे दिया है। अब आयोग कोरोना संक्रमण की स्थिति की समय-समय पर समीक्षा भी करेगा।

यह भी पढ़ें...बनारस की झोली में आई दोहरी खुशी, बेटे और दामाद को मिला अर्जुन अवार्ड

पंचायत चुनाव पहले ही स्थगित

बता दें कि प्रदेश निर्वाचन आयोग इससे पहले प्रदेश की शेष बची ग्राम पंचायतों, जिला परिषद, पंचायत समितियों और नवगठित 6 नगर निगमों के चुनाव को स्थगित कर दिया था।

यह भी पढ़ें...सुशांत केस: सीबीआई जांच के फैसले से उद्धव सरकार को बड़ा झटका, सियासत गरमाई

चुनाव आयोग ने यह फैसला इसलिए लिया था, क्योंकि राज्य की सरकार ने कोरोना वायरस चुनाव करवाने में अपनी असमर्थता जताई थी। आयोग ने राज्य सरकार की मांग को स्वीकार लिया है और सभी चुनावों को फिलहाल स्थगित कर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story