×

राकेश टिकैत बदनाम! फर्जी FB आईडी पर अश्लील पोस्ट, दर्ज हुई शिकायत

भारत में फेक प्रोफाइल बनाकर उस आईडी से गलत काम को अंजाम देना आम बात हो गई है। ऐसा एक मामला भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नाम के साथ भी हुआ है।

Monika
Published on: 4 Feb 2021 6:24 AM GMT
राकेश टिकैत बदनाम! फर्जी FB आईडी पर अश्लील पोस्ट, दर्ज हुई शिकायत
X
राकेश टिकैत के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी

नई दिल्ली: भारत में फेक प्रोफाइल बनाकर उस आईडी से गलत काम को अंजाम देना आम बात हो गई है। किसी के नाम की फर्जी आईडी बनाकर इन्टरनेट पर गलत तस्वीरें पोस्ट कर अपना गुस्सा जाहिर करने का नया तरीका निकाला है लोगों ने। ऐसा ही एक मामला भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नाम के साथ भी हुआ है।

फेसबुक पर बनी फर्जी आईडी

इन दिनों राकेश टिकैत के चर्चे हर जगह हो रहे हैं। टीवी से लेकर इन्टरनेट तक जहा देखों किसान आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत ही छाए हुए हैं। हाल ही में राकेश टिकैत के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई गई। जिसमें अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर नाम खराब करने का मामला सामने आया है।

कौशांबी थाने में शिकायत दर्ज

वही इस मामले पर किसान यूनियन की ओर से गुरुवार सुबह गाजियाबाद के कौशांबी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे हैं। थेन में दी गई शेकायत के अनुसार, भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा को देर रात किसी ने फोन पर राकेश टिकैत की फेसबुक की फर्जी आईडी बनाए जाने की जानकारी दी। जब यूनियन ने फेसबुक पर जाकर देका तो पता लगा राकेश टिकैत की फर्जी आईडी बनाई गई है। जिसके उनकी फोटो ली हुई है।

अश्‍लील तस्वीरें पोस्ट की गई

इस फर्जी आईडी में लुधियाना, पंजाब, इंडिया पता लिखा गया है। जिसके बाद पुलिस के पास जा कर इस मामले की शिकायत की गई। इस आईडी को बने कुछ ही समय हुआ था लेकिन देखते ही देखते इस लोग इस फर्जी आईडी से जुड़ गए थे। जिसके बाद इस आईडी में कई अश्‍लील तस्वीरें भी डाली गई।

इया मामले पर भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि यह राकेश टिकैत की छवि खराब करने का प्रयास है। यूनियन ने पुलिस से इस आईडी को तत्‍काल बंद कराने को कहा है। गाजियाबाद पुलिस के अनुसार मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : शक्तिपीठों में पैसो की बारिशः कोरोना काल में बढ़ी भक्तों की आस्था, चढ़ा खूब चढ़ावा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story