×

40 लाख ट्रैक्टर के साथ फिर रैली: राकेश टिकैत की चेतावनी, सावधान हो जाए सरकार

राकेश टिकैत ने किसान सरकार को अक्टूबर तक का समय देने के लिए राजी हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने तब भी बात नहीं मानी तो देशभर में किसान ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Feb 2021 3:45 AM GMT
40 लाख ट्रैक्टर के साथ फिर रैली: राकेश टिकैत की चेतावनी, सावधान हो जाए सरकार
X
गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेताओं से मुलाकात करने के बाद अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने कहा कि यहां 3 किलोमीटर तक बैरिकेडिंग लगी हुई है।

नई दिल्‍ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। किसानों और सरकार के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है। दिल्ली में सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए किए गए भारी-भरकम सुरक्षा इंतजाम किया है। इससे नाराज किसान नेताओं ने सरकार को धमकी दी है।

गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की बात मान ले। राकेश टिकैत ने किसान सरकार को अक्टूबर तक का समय देने के लिए राजी हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने तब भी बात नहीं मानी तो देशभर में किसान ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ किसान रैली निकालेंग। भाकियू नेता ने कहा कि सरकार को किसानों की मांग माननी चाहिए। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद पुलिस ने सख्त कदम उठाए थे। इसके बाद से किसान आंदोलन और तेज हो गया है।

Rakesh Tikait

ये भी पढ़ें...मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 3 दिन जमकर बरसेंगे बादल, चलेगी शीतलहर

किसानों से मिले विपक्ष के बड़े नेता

बता दें कि मंगलवार को किसानों से विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने मुलाकता की थी। शिवसेना सांसद संजय राउत गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों से मिले। इंटरनेट और कई सारी सुविधाएं रोके जाने से किसानों में नाराजगी और बढ़ी है।

ये भी पढ़ें...हिल उठा छत्तीसगढ़: बच्ची समेत तीन की हत्या, किशोरी को पत्थरों के नीचे दबाया

जेल में बंद हैं 115 प्रदर्शनकारी

संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि 115 प्रदर्शनकारी तिहाड़ जेल में बंद हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

ये भी पढ़ें...भारतीय सेना ने तीन सालों में मार गिराए 635 आतंकी, कांपे दहशतगर्द

किसानों नेताओं ने कहा कि 115 किसान प्रदर्शनकारी तिहाड़ जेल में बंद हैं। किसानों मांग की कि सरकार उनकी मेडिकल जांच कराएं। उका कहना है कि पड़ोसी देश भी जवान लौटा देते हैं, पर दिल्ली पुलिस किसानों को छिपा रही है। किसान नेताओं ने बताया कि उन्होंने एत लीगल कमेटी बनाई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story