×

'राम और लक्ष्मण' ने की कश्मीरी मजदूरों की मदद, दिए इतने लाख रुपए

लॉकडाउन के बाद मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला जारी है। ऐसे ही देश के कई क्षेत्रों की तरह ही आंध्र प्रदेश में भी जम्मू-कश्मीर के कई मजदूर फंसे थे।

Ashiki
Published on: 18 May 2020 5:53 PM GMT
राम और लक्ष्मण ने की कश्मीरी मजदूरों की मदद, दिए इतने लाख रुपए
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला जारी है। ऐसे ही देश के कई क्षेत्रों की तरह ही आंध्र प्रदेश में भी जम्मू-कश्मीर के कई मजदूर फंसे थे। वो लोग अपने घर वापस जाना चाहते थे। श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शुरू हुईं तो उन मजदूरों की भी उम्मीद जाग गई। ट्रेन पकड़ने से पहले उन्हें 450 किलोमीटर की यात्रा खुद करनी थी। जिससे वे काफी मायूस हो गए थे।

ये भी पढ़ें: UP के महोबा में श्रमिकों से भरा ट्रक पलटा, 3 महिला मजदूरों की मौत, दर्जनों घायल

स्टेट ट्रांसपोर्ट ने मांगा इतना पैसा कि...

इस बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने उन्हें बसों में बिठाकर हैदराबाद पहुंचाने का भरोसा दिलाया, लेकिन स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के भाड़े के लिए भी 1.82 लाख रुपये मांग लिए। मजदूरों के पास इतने पैसे नहीं थे। इस बीच उन्हें घर भेजने के लिए राम-लक्षण नाम के दो भाइयों ने बड़ा दिल दिखाया। दोनों भाइयों ने सारे पैसे अपनी जेब से दिए। उन्होंने लोन के तौर पर 1.82 लाख रुपए की रकम इन मजदूरों को दी। मजदूरों ने वादा किया कि वो घाटी पहुंचने के बाद उनकी इस रकम को लौटा देंगे।

ये भी पढ़ें: Mathematics गुरु आरके श्रीवास्तव की मांग का सरकार ने किया समर्थन

'उन्होंने वादा किया है लेकिन नहीं लौटाएंगे तो कोई बात नहीं'

लक्ष्मण राव ने एक बातचीत में कहा कि उन्होंने हमें रकम लौटाने का वादा किया है, लेकिन अगर वे पैसे नहीं लौटा पाते हैं तो भी कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि हम इन कश्मीरियों को जानते हैं जो बीते 20 साल से इस इलाके में रहते आए हैं। वो हमारे भाई हैं। हमने अधिकारियों से इनकी मदद की गुजारिश की, लेकिन उनकी ठंडी प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने उन्हें 1.82 लाख का लोन देने का फैसला किया, ताकि वे घर जा सकें।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन 4: सीएम खट्टर ने किया एलान, मंगलवार से हरियाणा में शुरू होगीं ये सेवाएं

लॉकडाउन 4: सीएम खट्टर ने किया एलान, मंगलवार से हरियाणा में शुरू होगीं ये सेवाएं

खतरे में ये जिला: दो कंपनियों समेत मीडिया हाउस में कोरोना ने दी दस्तक

Ashiki

Ashiki

Next Story