×

राम मंदिर धन संग्रह अभियान का आगाज, शिवराज ने दिया लाख रुपए का दान

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ न्यास की ओर कूपन की सुविधा उपलब्ध की गई है, जिसमें 10 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक का कूपन जारी हुए हैं। वहीं चेक के माध्यम से अधिक धनराशि भी प्रदान की जा रही है।

Chitra Singh
Published on: 15 Jan 2021 8:02 AM GMT
राम मंदिर धन संग्रह अभियान का आगाज, शिवराज ने दिया लाख रुपए का दान
X
राम मंदिर धन संग्रह अभियान का आगाज, शिवराज ने दिया लाख रुपए का दान

भोपाल: अयोध्या में भगवान राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदु परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख का चेक प्रदान किया है। बता दें कि विश्व हिंदु परिषद ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान के तहत आज से धनराशि एकत्रित करना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, मध्य भारत प्रांत से ही करीब 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि इकट्ठा हो चुकी है। वहीं शुक्रवार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धनसंग्रह शुरू किया जाएगा।

सीएम ने दिए 1 लाख का चेक

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ न्यास की ओर कूपन की सुविधा उपलब्ध की गई है, जिसमें 10 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक का कूपन जारी हुए हैं। वहीं चेक के माध्यम से अधिक धनराशि भी प्रदान की जा रही है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्व हिंदु परिषद के मंत्री विनायक राव देशमुख को 1 लाख का चेक प्रदान किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का सबसे सौभाग्यशाली दिन है। श्री राम मंदिर निर्माण में एक ईंट हमारे परिवार की भी लगेगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन: ऐसे पता करें कौन सी लगी वैक्सीन, इस तरह तुरंत बनेगी UHID

इन लोगों ने लाख रुपए का दान

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा ओल्ड सुभाष नगर के उमेश ने भी 5 लाख 100 रुपए की धनराशि दी है। इनके अलावा राजेश और राकेश शर्मा ने भी 5,00,100 रुपए की धनराशि प्रदान किए हैं। वहीं करोंद में रहने वाले गौरीशंकर शर्मा ने 1.51 हजार रुपए सहयोग राशि दी है।

1 lakh Rs cheque

मिल रहें है भगवान राम के पोस्टर

बताया जा रहा है कि राज्य में मंत्री, नेताओं और विधायकों को किसी प्रकार का कूपन या रसीदें नहीं दी गई हैं। उनकी गिनती धन संग्रह के लिए बनाई गई टोलियों में की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, न्यास ने टोलियों के लिए सभी प्रदेशों में भगवान राम के पोस्टर भी भेजा है। यह पोस्टर उन लोगों को दिया जाएगा, जो 1 लाख या उससे ज्यादा का दान देगें।

यह भी पढ़ें: हफ्ते में कितने दिन चलेगा वैक्सीनेशन, कल के लिए क्या है सरकार की तैयारी, यहां जानें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story