मुसलमानों को अस्पतालों में खाने को मिलेगी चिकन बिरयानी,जानें पूरा मामला

मुसलमानों को अस्पतालों में चिकन बिरयानी खाने को दी जाएगी। इसके लिए अस्पतालों में मुसलमानों के लिए अलग से ख़ास डाइट चार्ट तैयार किया जा रहा है। सुबह और शाम को भी खाने में लजीज और पौष्टिक भोजन परोसे जाएंगे।

हैदराबाद:  मुसलमानों को अस्पतालों में चिकन बिरयानी खाने को दी जाएगी। इसके लिए अस्पतालों में मुसलमानों के लिए अलग से ख़ास डाइट चार्ट तैयार किया जा रहा है। सुबह और शाम को भी खाने में लजीज और पौष्टिक भोजन परोसे जाएंगे। इस बाबत आदेश जारी हो गये हैं।

दरअसल तेलंगाना सरकार ने शनिवार से शुरू होने वाले रमजान के दौरान उपवास रखने वाले कोविड-19 मुस्लिम मरीजों के लिए पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करने के लिए अस्पतालों को निर्देश जारी किये हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में हैदराबाद के गांधी अस्पताल को निर्देश दिए गए हैं, जहां पर कोरोना वायरस के मरीज बड़ी संख्या में हैं। सरकार का निर्देश है कि मुस्लिम मरीजों के लिए पूर्व-सुबह और शाम का भोजन संतुलित और पौष्टिक होना चाहिए। कहा जा रहा है कि सरकार के आदेश के बाद मुस्लिम मरीजों के मेन्यू में बिरयानी भी जुड़ सकती है।

ये डाइट चार्ट कम कर सकता है कोरोना वायरस का खतरा, जानिए क्या कहता है रिसर्च

रमजान को देखते हुए लिया गया ये फैसला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रमजान के महीने में उपवास करने वाले मरीजों को सुबह 3.30 बजे के आसपास फ्लैट ब्रेड, सादा चावल, दाल और सब्जी दी जाएगी और वैकल्पिक दिनों में चिकन और मटन भी दिया जाएगा।

अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि मेनू को इस प्रकार बनाया गया है, ताकि उपवास करने वाले मुस्लिम मरीजों को अपनी इम्यूनिटी में सुधार करने के लिए प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट मिलते रहे और कोविड-19 से लड़ने में उन्हें ज्यादा एनर्जी मिले।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए नगर निगम कर्मचारियों ने फागिंग की, देखें तस्वीरें

अन्य कोरोना वायरस के मरीजों को भी मिलेगी हेल्दी डायट

अस्पताल में भर्ती अन्य कोरोनावायरस के मरीजों को हेल्दी डायट दी जाएगी, जिसमें इडली, ब्रेड एंड जैम, चावाल, सांभर और दही शामिल हैं। इसके अलावा जो लोग मांसाहारी हैं उन्हें दिन में एक बार अंडे और चिकन दिया जाएगा।

शाम को जब मुसलमान अपना व्रत तोड़ेंगे तो उन्हें टमाटर की चटनी, चिकन फ्राई, स्वादिष्ट चावल या सब्जी और बिरयानी परोसी जाएगी। चिकन बिरयानी, सादा चावल, सब्जी, दाल और अंडे को वैकल्पिक दिनों में परोसा जाएगा।

यहां कोरोना वायरस के मरीजों पर फूलों की बारिश: मिली बधाइयां, जानें क्यों…