×

रेप कल्चर को देती बढ़ावा ये शॉर्ट ड्रेस वाली लड़कियाँ

जब एक महिला ये कहते हुए नजर आई, कि जो लड़कियां छोटे कपड़े पहनती है उनका रेप होना चाहिए तो हर किसी के मन में गुस्सा फूटना स्वाभाविक है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 May 2019 11:28 AM GMT
रेप कल्चर को देती बढ़ावा ये शॉर्ट ड्रेस वाली लड़कियाँ
X

नई दिल्ली: दिल्ली की एक आंटी ने कुछ लड़कियों के लिए कुछ ऐसी ही बात कह दी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में महिला ने छोटे कपड़े पहने हुए लड़कियों को देख उनके रेप होने की बात कह रही है।

महिला के मुताबिक, शॉर्ट स्कर्ट्स पहनकर लड़कियां रेप कल्चर को बढ़ावा दे रही हैं। लड़कियां महिला को बदले में जवाब भी दे रही है कि एक महिला होकर दूसरी लड़कियों के ऊपर इस तरह की टिप्पणी कैसे कर सकती हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़कियां उस महिला से बार-बार सवाल कर रही हैं और अपने आपत्तिजनक कमेंट के लिए माफी मांगने के लिए कह रही हैं लेकिन महिला उनकी बातों से बचने की कोशिश करती नजर आ रही है।

लड़कियों इस बात पर जोर दे रही थी कि वह सॉरी बोले वरना वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगी।

वीडियो शिवानी गुप्ता नाम के फेसबुक अकाउंट से वीडियो अपलोड किया गया है।

इसमें बताया गया है कि शिवानी और उसकी कुछ दोस्त गुरुग्राम के एक रेस्त्रां गई हुई थी और वहां मौजूद एक महिला ने लड़कियों की शॉर्ट ड्रेस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े: ‘गाय’ के नाम पर 1893 में हुआ पहला दंगा, 66 में इंदिरा ने चलवा दीं गोलियां

इसमें बताया गया कि 30 अप्रैल को वह और उसकी फ्रेंड्स एक रेस्त्रां में थीं, उन्होंने शॉर्ट ड्रेस पहनी थी और एक अधेड़ उम्र की महिला ने सात पुरुषों के सामने रेस्त्रां में अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा कि छोटे कपड़े पहनने वाली लड़कियों का रेप किया जाना चाहिए।

उनके इस कमेंट का विरोध कि तो अपने विचार थोपने लगी और रेस्त्रां में हंगामा न हो इसलिए महिला को एक शॉपिंग सेंटर में पकड़ लिया और रिकॉर्डिंग करते हुए महिला को माफी मांगने के लिए कहा।

वीडियो में आप देखेंगे कि मॉल में आई एक महिला ने भी इस तरह के बयान का विरोध करते हुए माफी मांगने के लिए कहा।

यह भी पढ़े: शाह का वार- ममता दी उनका साथ दे रही हैं, जो भारत को बांटना चाहते हैं

मॉल में आई महिला ने कहा कि मेरी दो बच्चियां हैं और अगर वो स्विमिंग कॉस्ट्यूम पहनती हैं तो मैं विरोध नहीं करती हूं।

आपको कोई भी हक नहीं है कि आप किसी लड़की के कपड़े को लेकर कमेंट करें। आपको माफी मांगनी चाहिए। मां होने के नाते मैं ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कभी भी नहीं करूंगी।

अगर वो छोटे कपड़े भी पहनती हैं, लेकिन अगर किसी ने ऐसा कुछ कहा जैसा कि आपने इन लड़कियों को कहा तो मैं आपसे मुंह से बात नहीं कर रही होती, मैं आपसे हाथ से बात कर रही होती।

महिला होने के नाते मैं आपको बता रही हूं आप पुरुषों को उकसा रही हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story