×

छोटे कपड़े पहनकर रेप-कल्चर बढ़ावा देती लड़कियां, कहने वाली आंटी ने मांगी माफी

आंटी ने लड़कियों छोटे कपड़े को लेकर कंमेट दिया था। लड़कियों ने बताया कि आंटी ने न सिर्फ कमेंट पास किया था, बल्कि वहां मौजूद सात पुरुषों से कहा कि ‘इनका रेप कर दो’।आंटी के मुताबिक लड़कियां ‘इसी लायक हैं’।

Vidushi Mishra
Published on: 2 May 2019 10:47 AM GMT
छोटे कपड़े पहनकर रेप-कल्चर बढ़ावा देती लड़कियां, कहने वाली आंटी ने मांगी माफी
X

नई दिल्ली: गुड़गांव के किसी मॉल में एक महिला ने कुछ लड़कियों पर कमेंट पास किया था। आंटी ने लड़कियों छोटे कपड़े को लेकर कंमेट दिया था। लड़कियों ने बताया कि आंटी ने न सिर्फ कमेंट पास किया था, बल्कि वहां मौजूद सात पुरुषों से कहा कि ‘इनका रेप कर दो’। आंटी के मुताबिक लड़कियां ‘इसी लायक हैं’।

कल रात को आंटी ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर बाकायदा माफी मांगी है।

यह भी देखे: मासूम की हत्या कर फांसी के फंदे पर लटकाया, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

मैं सभी लड़कियों से बिना शर्त माफी मांगती हूं। मुझे लगता है, कि मैंने जो कहा कठोर था और सही नहीं था। मुझे अपनी बात उनसे अकेले में कहनी चाहिए थी।

मुझे लगता है, कि मुझे रूढ़िवादी और पिछड़ी सोच का होने की जगह ज्यादा प्रोटेक्टिव और प्रगतिवादी होना चाहिए था। एक पत्नी, बहन, मां और सबसे जरूरी एक औरत होने के नाते मैं औरत के स्वाभिमान को अहमियत देती हूं।

जो होना था हो चुका। आंटी की बड़ी फजीहत भी हुई और आखिर में माफीनामा भी आ गया। लेकिन इतना जरूर है कि इस तरह की सोच को महज एक माफी वाली पोस्ट से भुलाया नहीं जा सकता।

‘ओवर दी नाइट’ आदमी केवल लॉटरी जीतकर बड़ा आदमी बनता है। लेकिन फिर भी उम्मीद है कि भविष्य में कोई लड़की सिर्फ इसलिए रेप के लायक नहीं समझ ली जाएगी क्योंकि किसी के हिसाब से ‘उसने छोटे कपड़े पहने हों’।

यह भी देखे: नरेंद्र मोदी की आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करने की नीति रंग लाई : बीजेपी

उम्मीद ये भी है कि आंटी सुधर गई होंगी, क्योंकि हमारे पास उनके माफीनामे को ‘फेस वैल्यू’ के साथ लेने अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story