×

रतन टाटा ने अपने डॉग का नाम रखा गोवा, जानिए इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा

रतन टाटा सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं। उन्होंने एक साल पहले इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया था। वे अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी थ्रोबैक इमेज भी पोस्ट करते रहते हैं।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 12:35 PM GMT
रतन टाटा ने अपने डॉग का नाम रखा गोवा, जानिए इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा
X
टाटा ने ये भी कहा था कि वे इस डॉग से ऑफिस में मिलने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं। दीवाली पर एक तस्वीर भी शेयर की थी जिसमें वे गोवा के साथ दिखाई दे रहे थे।

मुंबई: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। रतन टाटा बिजनेस के अलावा अपनी दरियादिली के लिए खूब जाने जाते हैं।

जानवरों के प्रति उनका लगाव किसी से भी छिपा हुआ नहीं है। उन्हें कुत्ते सबसे ज्यादा पसंद हैं। उन्होंने कुत्तों के लिए टाटा ग्रुप के ग्लोबल हेडक्वार्टर यानि बॉम्बे हाउस का कुछ हिस्सा खासतौर पर स्ट्रीट डॉग्स के लिए ही बनाकर छोड़ रखा है।

इन कुत्तों में एक ब्लैक एंड व्हाइट कलर का डॉग है जिसका नाम गोवा है। जिसे टाटा खूब पसंद करते हैं। माना जाता है कि गोवा रतन टाटा का सबसे फेवरेट डॉग है।

Ratan Tata रतन टाटा ने अपने डॉग का नाम रखा गोवा, जानिए इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें:UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

'गोवा' से मिलने के लिए रहते थे बेहद उत्सुक

रतन टाटा ने ये भी कहा था कि वे इस डॉग से ऑफिस में मिलने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं। उन्होंने अभी इस दीवाली पर एक तस्वीर भी शेयर की थी जिसमें वे गोवा के साथ ही बाकी डॉग्स के साथ भी दिखाई दे रहे थे।

उन्होंने इस तस्वीर के साथ एक दिलचस्प कहानी भी पोस्ट की थी और ये बताया था कि आखिर इस डॉग का नाम गोवा क्यों पड़ा।

रतन टाटा ने किस्सा शेयर करते हुए लिखा था कि वो एक छोटा सा पिल्ला था जो गोवा में इधर-उधर घूम रहा था।इसके बाद वो मेरे कलीग की गाड़ी में आकर बैठ गया और सीधा हमारे साथ ही बॉम्बे हाउस में आकर रुका।गोवा से आया था तो इसका नाम भी गोवा पड़ गया।

ये भी पढ़ें:J &K:DDC चुनाव से पहले घाटी में बड़ा एनकाउंटर, धमाकों की आवाज से कांप उठे लोग

Ratan Tata रतन टाटा ने अपने डॉग का नाम रखा गोवा, जानिए इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा (फोटो:सोशल मीडिया

रतन टाटा के इंस्टाग्राम पर तीन मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स

गौरतलब है कि रतन टाटा सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं। उन्होंने एक साल पहले इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया था।

वे अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी थ्रोबैक इमेज भी पोस्ट करते रहते हैं। उन्होंने सिर्फ टाटा ट्रस्ट नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट को फॉलो किया हुआ है इन्स्टाग्राम पर उनके तीन मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं।

ये भी पढ़ें… चेन्नई में 262 स्टूडेंट का किया गया कोरोना टेस्ट, चार छात्र पाए गए पॉजिटिव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story