×

दिवाली पर अगर खरीदने जा रहे हैं घर तो जान लीजिए पहले ये ऑफर्स

फेस्टिव सीजन चल रहा है और बहुत से लोग इस सीजन में घर खरीदने की सोच रहे होंगे। इसकी सबसे बड़ी वजह होती है त्योहारों में घर बुकिंग करने पर आकर्षक डिस्काउंट मिलना।

Shreya
Published on: 21 Oct 2019 9:44 AM GMT
दिवाली पर अगर खरीदने जा रहे हैं घर तो जान लीजिए पहले ये ऑफर्स
X
दिवाली पर अगर खरीदने जा रहे हैं घर तो जान लीजिए पहले ये ऑफर्स

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन चल रहा है और बहुत से लोग इस सीजन में घर खरीदने की सोच रहे होंगे। इसकी सबसे बड़ी वजह होती है त्योहारों में घर बुकिंग करने पर आकर्षक डिस्काउंट मिलना। जिसको देख ज्यादातर लोग दिवाली और धनतेरस पर घर खरीदते हैं। यहीं कारण है कि इस बार दिवाली में होम डेवलपर्स को एक बार फिर से इस सेक्टर में फीकी पड़ी रोनक के लौटने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: सलमान की जिंदगी में दबंग रज्जो की वापसी, क्या नई प्रेम कहानी बनेगी

इस वजह से दिवाली-धनतेरस पर खरीदे जाते हैं घर-

इस मामले में पोद्दार हाउसिंग एंड डेवलपमेंट लिमिटेड और संयुक्त सचिव रोहित पोद्दार ने कहा कि, धनतेरस और दिवाली एक शुभ अवसर होता है। इसके अलावा एक प्रमुख वजह से घर खरीदने वाले त्योहार का इंतजार कर करते हैं और वो है डेवलपर्स द्वारा दिये जाने वाला डिस्काउंट और बढ़िया ऑफर्स। उन्होंने कहा कि इस फेस्टिव सीजन काफी हद तक हाउसिंग यूनिटों की बंद पड़ी ब्रिकी में तेजी आने की उम्मीद है। क्योंकि सरकार ने घर खरीदारों के लिए होम लोन सस्ता करने के लिए कई उपाय किए हैं।

रियल एस्टेट दे रहे शानदार ऑफर्स-

होम बायर्स के लिए रियल एस्टेट सेक्टर में डेवलपर्स ढ़ेरों ऑफर्स दे रहे हैं। इसमें जीरो रजिस्ट्रेशन चार्ज, 95 फीसदी तक होम लोन जैसे कई ऑफर्स मिल रहे हैं। इससे होम बायर्स के लिए काफी सुविधा हो जाएगी। वहीं इस मामले में एकता वर्ल्ड का कहना है कि, बहुत से लोग रियल एस्टेट में निवेश करने में विश्वास करते हैं, क्योंकि ये एकमात्र ऐसी प्रॉपर्टी है जो समय के साथ सराहना करती है। एकता वर्ल्ड ने दिवाली में होम बायर्स को लुभाने के लिए और ब्रिकी में तेजी लाने के लिए अपनी परियोजनाओं के लिए कई सारे आकर्षक ऑफर्स और योजनाओं की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: किसान को उत्पादक नहीं उद्यमी बनाएं: योगी आदित्यनाथ

रियल एस्टेट को मिलता है प्रोत्साहन-

पराडिम रियल्टी ने बताया कि, भारत में त्योंहारों को रियल एस्टेट, सोना और ऑटोमोबाइल जैसी चीजों में इंवेस्ट करने का शुभ अवसर माना जाता है। ग्राहक न केवल फेस्टिव सीजन में दिए जाने वाले ऑफर्स से बल्कि क्षेत्रीय धारणाएं और उससे बनने वाली सकारात्मकता से भी आकर्षित होते हैं। इसके साथ ही रियल एस्टेट को रेपो दरों में लगातार कटौती, GST दरों में कटौती, कॉर्पोरेट टैक्स दर में कटौती और कई दूसरे सुधारों की वजह से प्रोत्साहन मिलता है।

घर खरीदने का ये है सही समय-

उन्होंने बताया कि, इसके अलावा, बीते सालों की तुलना में घटते ब्याज दरों के साथ और अधिकतर बैंकों के अपने होम लोन दरों को RBI की रेपो दर से जोड़ने के साथ ये समय होम बायर्स के लिए त्योहारी ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए सही समय है। ग्राहकों की श्रेणी को ध्यान में रखते हुए डेवलपर्स विभिन्न ऑफर्स के साथ आते हैं, जो उपभोक्ता को आकर्षित करते हैं।'

यह भी पढ़ें: किसने कही ये बात अब अयोध्या में बढ़ेगा रोज़गार

Shreya

Shreya

Next Story