पर्यावरण नई पहल: रिलायंस कर्मचारियों ने चलाया अभियान ‘रिसाईकल 4 लाइफ़’

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की परोपकारी शाखा रिलायंस फाउंडेशन ने शुक्रवार को अपने रिसाईकल 4 लाइफ़ अभियान के माध्यम से घोषणा की, कि स्वयंसेवकों ने रीसाइक्लिंग के लिए 78 टन से अधिक बेकार प्लास्टिक की बोतलों को एकत्र किया है।

पर्यावरण नई पहल: रिलायंस के कर्मचारियों ने चलाया अभियान 'रिसाईकल 4 लाइफ़'

पर्यावरण नई पहल: रिलायंस के कर्मचारियों ने चलाया अभियान 'रिसाईकल 4 लाइफ़'

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की परोपकारी शाखा रिलायंस फाउंडेशन ने शुक्रवार को अपने रिसाईकल 4 लाइफ़ अभियान के माध्यम से घोषणा की, कि स्वयंसेवकों ने रीसाइक्लिंग के लिए 78 टन से अधिक बेकार प्लास्टिक की बोतलों को एकत्र किया है।यह रिकॉर्ड-सेटिंग कलेक्शन ड्राइव 3 लाख कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों और आरआईएल और उसके सहयोगी व्यवसायों जैसे जियो और रिलायंस रिटेल के भारत को कई स्थानों पर जुटाकर संभव बनाया गया था।

ये भी देखें… अब एक क्लिक: मिलेगी यूपी बोर्ड के सभी परीक्षा केंद्रों की जानकारी

कंपनी का व्यापक अभियान –  

बता दें कि रिसाईकिल 4 लाइफ अक्टूबर में शुरू किया गया था। जहाँ कर्मचारियों को अपने आसपास से बेकार प्लास्टिक की बोतलों को इकट्ठा करने और उन्हें रीसाइक्लिंग के लिए अपने कार्यालयों में लाने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

पूरे देश में आरआईएल और संबद्ध व्यवसायों ने क्लीनर और हरियाली वाले पृथ्वी के लिए रीसाइक्लिंग के संदेश को फैलाने के अभियान में भाग लिया। रिलायंस फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष, नीता एम अंबानी ने कहा, “रिलायंस फाउंडेशन में, हम मानते हैं कि हमारे पर्यावरण की देखभाल का अत्यधिक महत्व है।

ये भी देखें… मातृ मृत्यु की स्थिति में FRU डॉक्टर को न्यायिक प्रक्रिया में मिलेगी मदद

स्वछता हाय सेवा

रिलायंस फाउंडेशन के स्वछता हाय सेवा के प्रचार, अभ्यास और प्रसार के लिए चल रहे प्रयासों के आधार पर, हमने रीसाइक्लिंग के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए रिसाईकिल 4 लाइफ अभियान शुरू किया है।

रिलायंस के हजारों कर्मचारियों और उनके परिवारों ने इस पहल के हिस्से के रूप में स्वेच्छा से काम किया है और प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा करने और पुन: चक्रित करने के लिए हमारी रिकॉर्ड-सेटिंग ड्राइव का समर्थन किया है। हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर, उज्जवल, स्वच्छ और हरियाली वाली दुनिया बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

रिसाइकल 4 लाइफ़ अभियान के एक भाग के रूप में एकत्र की गई बेकार प्लास्टिक की बोतलों को आरआईएल की रीसाइक्लिंग इकाइयों में से एक में मूल्य वर्धित तंतुओं में पर्यावरण के अनुकूल विनिर्माण प्रक्रियाओं के माध्यम से पुनर्नवीनीकरण किया जाएगा।

ये भी देखें… अयोध्या फैसला लेकर सुप्रीम कोर्ट और मुख्य न्यायधिशों की सुरक्षा बढ़ाई गई